23 Sub Inspectors In UK Police

23 Sub Inspectors In UK Police : उत्तराखंड पुलिस विभाग को मिले 23 उपनिरीक्षक , पुलिस संचार विभाग से पास आउट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

23 Sub Inspectors In UK Police : पुलिस पुलिस संचार प्रशिक्षण केंद्र में उपनिरीक्षक का प्रशिक्षण पूरे होने के बाद दीक्षांत परेड का आयोजन हुआ। जिसके तहत उत्तराखंड पुलिस विभाग को 23 उप निरीक्षक मिले और दीक्षांत समारोह में डीजीपी अशोक कुमार ने सभी उपनिरीक्षकों को बधाई दी।

23 Sub Inspectors In UK Police : 

23 Sub Inspectors In UK Police

कई तकनीकी क्षेत्रों में प्रशिक्षण : 

उत्तराखंड पुलिस विभाग को अब 23 उपनिरीक्षक मिल गए हैं। इनमें से 15 पुरुष और 8 महिला उप निरीक्षक हैं। उनके प्रशिक्षण के बाद पास आउट होने पर दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें डीजीपी अशोक कुमार ने परेड की सलामी ली और पास आउट हुए सभी उपनिरीक्षकों को बधाई देते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन पर राज्य पुलिस को स्मार्ट और आधुनिक तकनीक में आगे रहना है। पुलिस संचार विभाग से पास आउट हुए उप निरीक्षकों को ट्रैनिंग के दौरान कई तकनीकी क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिया गया है, जिससे न केवल अपराध से निपटने में सहायता मिलेगी बल्कि पुलिस बल की निपुणता भी बढ़ेगी।

23 Sub Inspectors In UK Police

23 Sub Inspectors In UK Police  : इसके अलावा डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि पुलिस को एक केस सुलझाने में हजारों सीसीटीवी कैमरे खंगालने पड़ते हैं। लेकिन आधुनिक तकनीक के दौर में पुलिस को अपराधियों से एक कदम आगे रहने की आवश्यकता है।

23 Sub Inspectors In UK Police

ये भी पढ़ें : मनरेगा काम के दौरान चार महिलाएं मलबे में दबी

Leave a Reply

Your email address will not be published.