CM Dhami May Contest From Champawat

CM Dhami May Contest From Champawat : चंपावत से चुनाव लड़ सकते हैं सीएम पुष्कर सिंह धामी, वजह है बेहद खास

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चम्पावत देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami May Contest From Champawat : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खटीमा से चुनाव हारने के बाद लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे की आखिर सीएम धामी कौनसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन अब माना जा रहा है कि सीएम के लिए सीट का चयन कर लिया गया है और अब केवल अधिकारिक पुष्ठि होनी ही बाकी रह गई है।

CM Dhami May Contest From Champawat : 

CM Dhami May Contest From Champawat

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले किया था सीट छोड़ने का ऐलान : 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त होने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए सबसे बड़ी चुनौती यही है की उन्हें 6 माह के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना है। ऐसे में सीएम पुष्कर कौनसी सीट से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर भी लंबे समय से चिंतन मंथन जारी है लेकिन अब माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

CM Dhami May Contest From Champawat

CM Dhami May Contest From Champawat : भाजपा सूत्रों की माने तो हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है। जिसके बाद अब माना जा रहा है कि कुछ दिन में ही विधायक कैलाश गहतोड़ी विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं और इसके लिए भाजपा के जिला संगठन ने भी प्रस्ताव तैयार लगभग तय कर लिया है।

CM Dhami May Contest From Champawat

चंपावत दौरे के दौरान ही सीएम ने दे दिए थे संकेत :

CM Dhami May Contest From Champawat : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपचुनाव को लेकर हाईकमान कोई भी चूक नहीं करना चाहता और यही वजह है कि लगातार इस बात को लेकर चिंतन मंथन किया जा रहा है कि आखिर सीएम धामी को कौन सी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। इन सबके बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी हाईकमान के सामने अपनी इच्छा जता दी है। सूत्रों से मिल रही ख़बरों की मानें तो सीएम धामी ने चंपावत सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा हाईकमान के सामने रखी है। दरहसल सीएम बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सबसे पहले चंपावत जिले का ही दौरा किया था

CM Dhami May Contest From Champawat :

CM Dhami May Contest From Champawat

इस दौरान चंपावत के अलग—अलग क्षेत्रों में जाकर सीएम धामी ने चाय की चुस्की के साथ लोगों के मन की बात को टटोलने की कोशिश तो की ही साथ ही जनता को संबोधित करते हुए चंपावत से अपने खास रिश्ते का जिक्र भी किया। इसके अलावा सीएम धामी ने चंपावत स्थित मॉं पूर्णागिरी के मंदिर में जाकर भी अपनी जीत की अरदास लगा दी है और अब माना जा रहा है की मॉं पूर्णागिरी का आर्शीवाद लेकर ही सीएम धामी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

CM Dhami May Contest From Champawat

दो बार से भाजपा के प्रत्याशी की ही हुई है जीत : 

CM Dhami May Contest From Champawat : बता दें कि चंपावत सीएम के खटीमा क्षेत्र से लगभग 10 से 12 किलोमीटर की दूरी पर है जिसका अधिकतर क्षेत्र टनकपुर बनबसा में ही बसा हुआ है यही नहीं इस सीट पर पूर्व सैनिक और नेपाल बॉर्डर के लोग ज्यादा है और यही वजह है कि सैनिक पुत्र होने के नाते भी सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए यह सीट सुरक्षित मानी जा रही है इसके साथ ही अगर चंपावत जिले के सियासी इतिहास की बात करें तो यहां दो बार से भाजपा के विधायक ने ही जीत हांसिल की है। यही वजह है

CM Dhami May Contest From Champawat

CM Dhami May Contest From Champawat : कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ ही हाईकमान भी यही चाहता है की सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत से ही चुनावी जीत हांसिल कर विधानसभा पहुंचे। सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए चंपावत सीट लगभग तय मानी जा रही है और ऐसा माना जा रहा है ​की सीएम धामी इसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं हालंकि इसकी अधिकारिक पुष्ठि कब होगी इसी पर सबकी निगाहें टिकी हुई है।

ये भी पढ़ें : आउटसोर्स कर्मचारियों का प्रदर्शन लगातार जारी, सरकार की सदबुद्धि के लिए किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ

Leave a Reply

Your email address will not be published.