Passengers Favorite Food In Train

Passengers Favorite Food In Train : यात्री ट्रेन के सफर में मनपसंद खाना कर सकेंगे ऑर्डर , व्यवस्था लागू

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पर्यटन विशेष
News Uttarakhand

Passengers Favorite Food In Train : ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक नई खुशखबरी सामने आई है। अब यात्री ट्रेन में अपना मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकेंगे इसके लिए रेलवे विभाग द्वारा दो चरणों में व्यवस्था लागू कर दी गई है।

Passengers Favorite Food In Train : 

Passengers Favorite Food In Train

खाने की बुकिंग : 

दरअसल अब ट्रेन के यात्रियों को आईआरसीटीसी लजीज खाना उपलब्ध कराएगा। सफर के समय आईआरसीटीसी के मोबाइल ऐन फूड ऑन ट्रैक से खाने की बुकिंग हो सकेगी और खाना सीट पर ही उपलब्ध होगा। जहां सबसे पहले यह सुविधा देश की राजधानी दिल्ली के कुछ रेलवे स्टेशनों की ट्रेनों पर उपलब्ध कराई जाएगी इसके अलावा दूसरे चरण में कोलकाता लखनऊ पटना और देहरादून के स्टेशनों पर सुविधा मिल सकेगी।

Passengers Favorite Food In Train : 

Passengers Favorite Food In Train

आईआरसीटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा का कहना है कि यात्री अब मोबाइल ऐप से ट्रेन की यात्रा करते समय मनपसंद खाने का आर्डर कर सकेंगे। लेकिन यात्रा से लगभग 2 घंटे पहले 1323 पर फोन करके नेक्स्ट स्टेशन पर खाना मंगा सकते हैं।

Passengers Favorite Food In Train : हालांकि रेलवे विभाग ने अभी यह सुविधा लंबी दूरी की ट्रेनों और कुछ स्टेशनों पर उपलब्ध कराई है। वहीं कुछ समय बाद ये सुविधा तमाम ट्रेनों पर उपलब्ध कराई जायेगी।

ये भी पढ़ें : विधायक उमेश कुमार पर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने लगााए गंभीर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.