Allegations Of Scams Against Gupta Brothers

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers : औली में कूड़ा फैलाने वालों पर घोटालों का आरोप , यूएई में गिरफ्तार

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers : दक्षिण अफ्रीका में गुप्ता बंधु के ऊपर अरबों रुपयों के घोटाले का आरोप लगा है और उनके परिवार के दो भाइयों राजेश गुप्ता और अतुल गुप्ता को यूएई में गिरफ्तार किया गया है।

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers : 

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers

पूर्व राष्ट्रपति के करीबी : 

कभी दक्षिण अफ्रीका में यह गुप्ता बंधु कारोबार जगत में शीर्ष पर थे। तीनों भाई उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं यह वही गुप्ता बंधु हैं जिन्होंने होली में अपने बेटों की शादी कराई थी और इस दौरान वहां बहुत सारा कूड़ा फैला दिया था साथ ही कुंभ मेले में भी दादागिरी दिखाई थी। दक्षिण अफ्रीका के सरकार के बयान के अनुसार गुप्ता बंधु पर कानून परिवर्तन अधिकारी ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। गुप्ता परिवार पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के करीबी थे वहीं अब गुप्ता परिवार के दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के कार्यकाल के दौरान लगभग 500 अरब रैंड की चोरी का आरोप लगा है।

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers : दक्षिण अफ्रीका के अधिकारियों का कहना है कि साल 2018 में न्यायिक आयोग द्वारा भ्रष्टाचार के मामले को लेकर जांच की गई जिसके बाद गुप्ता बंधु दक्षिण अफ्रीका छोड़कर भाग गए थे। लेकिन इनके कई ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा और इनके परिवार पर भी आरोप है कि उन्होंने राष्ट्रपति के संपर्क में होने का फायदा उठाया है।

Allegations Of Scams Against Gupta Brothers

ये भी पढ़ें :  हरिद्वार में होगी विहिप बैठक , शामिल होंगे 300 से ज्यादा संत

Leave a Reply

Your email address will not be published.