Abolition Of Interview

Abolition Of Interview : सीएम धामी का ऐलान, समूह ग की भर्तियों में नहीं होगा इंटरव्यू

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजकाज राजनीति रोजगार
News Uttarakhand

Abolition Of Interview : हल्द्वानी में आयोजित हुई आभार रैली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम धामी का कहना है कि उत्तराखंड में समूह ग की भर्ती परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार नहीं देना होगा।

 

Abolition Of Interview

Abolition Of Interview : रैली में पहुंचे सैंकड़ों युवा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हल्द्वानी दौरे पर रहे जहां उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा द्वारा आयोजित आभार रैली में प्रतिभाग किया। उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून लागू करने के लिए रामलीला मैदान में बीजेपी युवा मोर्चा ने आभार रैली का आयोजन किया। रैली को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने एक बड़ी घोषणा की। सीएम ने कहा कि अब नियुक्ति में पारदर्शिता लाने के लिए समूह ग की भर्तियों में अभ्यर्थियों को इंटरव्यू नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ऐसा कानून लाने जा रही है जहां कोई भी प्रतियोगिता परीक्षा हो उसमें इंटरव्यू खत्म करने जा रही है।

Abolition Of Interview

Abolition Of Interview : इतना ही नहीं उन्होंने कहा की इंटरव्यू में तकनीकी और गैर तकनीकी पद भी साक्षात्कार पूर्ण रूप से खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उच्च पदों पर होने वाले साक्षात्कार को 10% से अधिक नहीं रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि साक्षात्कार में शिकायतें मिल रही थी कि किसी को अधिक अंक तो किसी को कम दिए जा रहे थे। ऐसे में सरकार साक्षात्कार के अंकों को पारदर्शिता लाने के लिए निर्णय ले रही है कि साक्षात्कार में 40 अंक से कम नहीं दिए जाएंगे और किसी अभ्यार्थी को 70 से अधिक अंक नहीं दिए जाएंगे।

 

Abolition Of Interview

 

ये भी पढ़ें : पौड़ी बनेगा आलू का हब, किसान सिखेंगे तकनीकी गुर

Leave a Reply

Your email address will not be published.