Aditi Govitrikar Birthday

Aditi Govitrikar Birthday : डॉक्टर बनने से लेकर ग्लैमर की दुनिया में नाम कमाने तक, कैसा रहा मशहूर एक्ट्रेस अदिति का सफर

मनोरंजन लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Aditi Govitrikar Birthday : बॉलीवुड में ब्यूटी विद ब्रेन के नाम से मशहूर एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर आज अपना 49व ​बर्थडे मना रही हैं। ग्लैमर की दुनिया में नाम कमाने के साथ ही एमबीबीएस की डिग्री हांसिल कर डॉक्टर बनने तक कैसा रहा अदिति का सफर आज हम आपको बताएंगे।

Aditi Govitrikar Birthday

 

Aditi Govitrikar Birthday : 49व ​बर्थडे मना रही अभिनेत्री

अदिति गोवित्रिकर का जन्म 21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में हुआ था। फिल्मों में आने से पहले उनकी पहचान एक मशहूर मॉडल और डॉक्टर के तौर पर होती थी। फ्लैश बैक में जाकर देखें तो मॉडलिंग की दुनिया में अदिति को पहचान तब मिली जब उन्होंने साल 1996 छियानबे में ग्लैडरेग्स Contest जीता। ग्लैडरेग्स Contest जीतने के बाद अदिति ने कई और मॉडलिंग के कॉन्टेस्ट भी जीते जिनके बूते वे मॉडलिंग की दुनिया का जाना-माना नाम बन गईं।

लेकिन पूरी दुनिया में अदिति को पहचान तब मिली जब उन्होंने 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता। इस अर्वाड को जीतने के बाद अदिति की लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी और उन्हें कई बड़ी म्यूजिक एलबम्स में काम भी मिला। म्यूजिक एलबम ही नहीं विज्ञापनों की तो मानों उनके पास झड़ियां ही लग गई।

 

Aditi Govitrikar Birthday

Aditi Govitrikar Birthday : ऐसे में कई म्यूजिक एलबम्स में काम करने के साथ ही विज्ञापनों में भी नज़र आने वाली अदिति ने करियर के इस मोड़ पर अब फिल्मों में ट्राय करने की सोची और साउथ सिनेमा की फिल्म ‘थम्मुडु’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। यहां भी अदिति के लक ने उनका भरपूर साथ दिया। अदिति की पहली ही फिल्म हिट साबित हुई और दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया।

साउथ के बाद अब अदिति ने बॉलीवुड में भी हाथ आज़माने का फैसला किया और उन्होंने साल 2002 में फिल्म सोच के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। इस फिल्म में उनके अलावा रविना टंडन, अरबाज़ खान, संजय कपूर जैसे दिग्गज कलाकार थे। इस फिल्म में हालंकि अदिति का सपोर्टिंग रोल था लेकिन बावजूद इसके उनकी एक्टिंग को काफी सराहया गया।

Aditi Govitrikar Birthday

 

 

Aditi Govitrikar Birthday : फिल्म सोच के बाद इसी साल अदिति की दूसरी फिल्म 16 दिसंबर भी रिलीज़ हुई जिसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई और यही वो फिल्म थी जिसके बूते उन्हें इंडस्ट्री में असल मायनों में पहचान मिली। और इसके बाद अदिति ने फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। इस फिल्म के बाद अदिति ने ‘भेजा फ्राई 2, बाज़, दे दना दन जैसी कई हिट फिल्मों में सह कलाकार की भूमिका निभाकर अपने आप को साबित किया।

 

Aditi Govitrikar Birthday

Aditi Govitrikar Birthday

अदिति के नीजि जीवन की बात करें तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि पहले अदिति गोवित्रिकर की पहचान एक डॉक्टर के तौर पर होती थी। वह एमबीबीएस डॉक्टर रह चुकी हैं। डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान ही अदिति की मुलाकात मेडिकल के सीनियर मुफ्फजल लकड़ावाला से हुई। करीब सात सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

Aditi Govitrikar Birthday

दोनों का धर्म अलग होने की वजह से अदिति के घरवालों ने शादी से साफ इंकार कर दिया लेकिन वाबजूद इसके अदिति ने अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी की जिनसे उन्हें दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा हुए। दोनों का रिश्ता करीब 10 साल तक ठीक चला लेकिन बाद में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। मौजूदा समय में अदिति अपने दोनों बच्चों की सिंगल मदर के तौर पर देखभाल कर खुशहाल जीवन जी रहीं हैं।

 

Aditi Govitrikar Birthday

 

ये भी पढ़ें : यमुनोत्री धाम में आए दो तीर्थयात्रियों की मौत, अब तक 14 श्रद्धालुओं ने तोड़ा दम

Leave a Reply

Your email address will not be published.