Alcohol for Horses In Nainital

Alcohol for Horses In Nainital : उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन में घोड़ों को क्यूं पिलाई जा रही शराब

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल पर्यटन विशेष
News Uttarakhand

Alcohol for Horses In Nainital : प्रदेश में ठंड का कहर जारी है। जहां पहाड़ों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है वहीं मैदानी इलाकों में शीतलहर चलना शुरू हो गई है। ऐसे में इंसानों के साथ ही जानवर भी ठंड से अछूते नहीं हैं। पहाड़ी इलाकों में घोड़ों और खच्चरों को ठंड से बचाने के लिए कई तरह के उपाय किये जाते हैं। वहीं नैनीताल मेें घोड़ों के शरीर में गर्माहट बनाये रखने के लिए उन्हें ब्रांडी और रम पिलाई जा रही है।

Alcohol for Horses In Nainital :

Alcohol for Horses In Nainital

घोडों को दी जा रही शराब : 

Alcohol for Horses In Nainital : कुमांउ के खुबसूरत जिले नैनीताल में कुल 94 घोड़े हैं। जिनसे पर्यटकों को सुसाइड प्वाइंट, लवर्स प्वाइंट और नैना पिक सहित कई स्थानों पर घुमायास जाता है। तो वहीं घोड़ों को नैनीताल की कड़कड़ाती ठंड से बचाने के लिए गर्म खाने के साथ ही लगभग 20 एमएल ब्रांडी और रम भी पिलाई जा रही है। इसके साथ ही घोड़ों को तेल, गुड़ और अजवाइन को पकाकर चारे के खिलाया जा रहा है।

Alcohol for Horses In Nainital

वैज्ञानिक कारण :

Alcohol for Horses In Nainital : दरअसल वैज्ञानिक तथ्य है कि हमारी नसों में शराब पीने से खून तेजी से दौड़ता है। जिससे शरीर में गर्मी का अहसास होता है। मेडिकल साइंस में इसे हाइपोथर्मिया कहते हैं। हालाकिं हम ये दावा नहीं करते हैं कि इससे ठंड़ दूर होती है।

Alcohol for Horses In Nainital

ये भी पढ़ें : नवीन चकराता टाउन शिप’ का होगा विकास, सीएम ने दी 2 करोड़ की धनराशि

Leave a Reply

Your email address will not be published.