Baba Kedar's Doors Open

Baba Kedar’s Doors Open : वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ खुले बाबा केदार के कपाट, अब 6 माह तक हो सकेंगे बाबा केदार के दर्शन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Baba Kedar’s Doors Open : उत्तराखंड के चार धामों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए आज 6.25 मिनट पर विधि विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने के मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे। जिसके बाद मंदिर में सबसे पहली पूजा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की हुई।

Baba Kedar’s Doors Open : 

Baba Kedar's Doors Open

सीएम पुष्कर ने पत्नी संग किया भगवान केदारनाथ के दर्शन : 

केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 6:25 पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने के मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। इस दौरान कपाट खुलने के बाद पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की की गई। जिसके बाद में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपनी पत्नी गीता धामी के साथ भगवान केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया साथ ही प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

Baba Kedar's Doors Open

कपाट खुलने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री के नाम की हुई पूजा : 

Baba Kedar’s Doors Open : भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने के दौरान दरबार में 20 हजार श्रद्धालु कपाट खुलने के साक्षी बने जिसमें देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचे थे। बता दें कि बाबा केदार ​के कपाट केदारनाथ धाम के रावल भीमाशंकर लिंग ने पौराणिक परंपरा व विधि विधान के साथ खोले। जिसके बाद उन्होंने सबसे पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की बाद में श्रद्धालुओं ने भगवान केदार के दर्शन किए।

Baba Kedar's Doors Open

ये भी पढ़ें : हार के बाद पहली बार लालकुंआ पहुंचे पूर्व सीएम हरदा, कार्यकर्ताओं ने की सुनी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.