Badrinath Dham Door

Badrinath Dham Door : भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए इस दिन खुलेंगे कपाट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष
News Uttarakhand

Badrinath Dham Door : विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम अभी शीतकालीन के चलते बंद था। हर साल बसंत पंचमी के दिन बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खोलने की तिथि निर्धारित की जाती है। इस साल भी बसंत पंचमी के उपलक्ष में कपाट खोलने की तिथि घोषित की गई। करोड़ों हिंदुओं की आस्था के प्रतीक भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट 8 मई को सुबह 6:15 पर श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे।

Badrinath Dham Door

Badrinath Dham Door

Badrinath Dham Door :

मंदिर सीमित के मीडिया प्रभारी डॉ हरीश गौड़ ने बताया कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा और कोरॉना गिल्डलाइंस का पुर्ण रूप से पालन कराया जायेगा।

धाम में पूजा अर्चना : 

Badrinath Dham Door : भगवान बद्री विशाल के महाभिषेक के लिए स्थानीय सुहागिन महिलाएं टिहरी सांसद महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह के नेतृत्व में 22 अप्रैल को राजदरबार में तिलों का तेल निकालेंगी। उसके बाद गाडू घड़ा यात्रा को लेकर डिम्मर पंचायत के लोग अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान करेंगे। बदरीनाथ धाम के कपाट 20 नवंबर को बंद कर दिए गए थे। जबकि केदारनाथ धाम के कपाट 6 नवंबर को बंद हुए थे। गंगोत्री धाम के कपाट 5 नवंबर को और यमुनोत्री धाम के कपाट 6 नवंबर को भैया दूज के अवसर पर विधि विधान पूजा अर्चना के साथ बंद हुए थे।

Badrinath Dham Door

ये भी पढ़ें : रविवार से 3 दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे सीएम केजरीवाल, प्रत्याशियों के हक में मांगेंगे जनता से वोट

Leave a Reply

Your email address will not be published.