Bengal Tigers In Dehradun Zoo

Bengal Tigers In Dehradun Zoo : देहरादून जू में सैलानियों को सुनाई देगी बाघ की दहाड़ , मिली मंजूरी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पर्यटन लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Bengal Tigers In Dehradun Zoo : राजधानी देहरादून का जू यहां आने वाले पर्यटकों के लिए पसंदीदा जगह बना हुआ है। तो वहीं अब जल्द ही सैलानियों के लिए यहां नए पक्षियों भालू और बाघ भी दिखाई देंगे। दरअसल चिड़ियाघर प्रशासन ने एनिमल कलेक्शन को लेकर प्लान बनाया है जिसके तहत अब यहां बाघ और भालू के साथ ही कई अन्य जंगली जानवर भी दिखाई देंगे।

Bengal Tigers In Dehradun Zoo : 

Bengal Tigers In Dehradun Zoo

एनिमल कलेक्शन प्लान : 

दरअसल केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने देहरादून के जू में एनिमल कलेक्शन के प्लान को मंजूरी दे दी है। देहरादून जू के इस मास्टर प्लान में यहां पक्षियों, जंगली जानवरों, बाघ और भालू के साथ ही कई अलग-अलग जानवरों को यह लाने की कवायद की जाएगी। जहां बाघ और भालू को लाए जाने के प्रयास के चलते जू में बाड़े का निर्माण भी किया जा रहा है। तो वहीं मंजूरी मिलने के बाद यहां दो तरह की भालू, फॉक्स, वुल्फ और हायना लाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य जानवरों को लाने की तैयारी चल रही है।

Bengal Tigers In Dehradun Zoo

Bengal Tigers In Dehradun Zoo : वहीं केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण के सदस्य सचिव डॉ संजय शुक्ला देहरादून चिड़ियाघर में आए थे और उन्होंने अगले 1 महीने में बाघ को यहां भेजने के निर्देश दिए हैं। अब जल्द ही देहरादून चिड़ियाघर में भी बाघ की दहाड़ सुनाई देगी।

Bengal Tigers In Dehradun Zoo

ये भी पढ़ें : वेज पिज्जा की जगह डिलीवर हुआ नॉन वेज पिज़्ज़ा , 9 लाख का जुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published.