Big Announcement Of Dhan Singh Rawat

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat : शिक्षकों के ट्रांसफर पर मंत्री धन सिंह रावत का बड़ा ऐलान

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat : उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने बड़ा ऐलान करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए कोई भी सिफारिश नहीं चलेगी, साथ ही पूरी पारदर्शिता के साथ ट्रांसफर किए जाएंगे।

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat :

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat

नहीं चलेगी सिफारिश : 

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के ट्रांसफर पर पारदर्शिता के आदेश देते हुए कहा की जो शिक्षक लंबे समय से मैदानी क्षेत्रों में हैं, उन्हें पहाड़ों के दुर्गम क्षेत्र में भेजा जाएगा। इसके अलावा जो शिक्षक काफी समय से पर्वतीय क्षेत्रों और दुर्गम क्षेत्रों में हैं, उन्हें मैदानी क्षेत्रों में भेजा जाएगा। इसके अलावा अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर भी कार्यवाही तेज की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि किसी भी शिक्षक के ट्रांसफर के लिए किसी भी प्रकार की सिफारिश नहीं चलेगी।

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat : इसके अलावा शिक्षा मंत्री के सामने अधिकारियों ने नई शिक्षा नीति लागू करने की तैयारियों के बारे में बताया और कहा की प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों के साथ 4457 आंगनबाड़ी केंद्रों में बाल वाटिका नाम से कक्षाएं शुरू की जाएंगी साथ ही नई शिक्षा नीति के तहत वैज्ञानिकों, सेवानिवृत्त शिक्षकों और स्वयंसेवकों का जल्द ही डाटाबेस तैयार कर लिया जायेगा।

Big Announcement Of Dhan Singh Rawat

ये भी पढ़ें : मंत्री रेखा आर्य ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, DSO का ट्रांसफर निरस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.