Blasting In Tunnel Construction

Blasting In Tunnel Construction : ग्रामीणों व रेल अधिकारियों के बीच बड़ा विरोध, गढ़वाल कमिश्नर ने लिया संज्ञान

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Blasting In Tunnel Construction : जोशीमठ में भू धंसाव की घटना ने लोगों को बेघर कर दिया है तो वहीं अब लोगों ने रेलवे सुरंग निर्माण में विस्फोटक का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। श्रीनगर क्षेत्र में कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत हो रहे सुरंग निर्माण में विस्फोटक का प्रयोग से स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिला है। ऐसे में ग्रामीण व रेल अधिकारियों के बीच बढ़ते विवाद का गढ़वाल कमिश्नर सुनील कुमार ने संज्ञान लिया है।

 

Blasting In Tunnel Construction

Blasting In Tunnel Constructionप्रभावितों का आक्रोश

कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत हो रहे सुरंग निर्माण को लेकर स्थानीय और रेल अधिकारी आमने सामने आ गए हैं। ऐसे में बढ़ते विवाद के बीच मामले का संज्ञान लेते हुए गढ़वाल कमिश्नर सुनील कुमार ने कहा है कि रेल अधिकारियों को पूर्व में ही निर्देश दे दिए गए हैं कि वह सुरक्षा का ध्यान रखकर ही टनल का निर्माण करवाएं जिससे जन विरोध पैदा ना हो सके। उन्होंने जिलाधिकारी को भी निर्देश दिए हैं कि विवाद को अपने स्तर से दोनों पक्षों में ध्यान में रखकर सुलझाया जाए।

Blasting In Tunnel Construction

Blasting In Tunnel Construction : इतना ही नहीं उन्होंने जिलाधिकारी को रेलवे अधिकारियों की समीक्षा के साथ निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि ग्रामीणों और रेल अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर विवाद बढ़ रहा है कि टनल जिन क्षेत्रों में आवासीय भवन के पास से होकर गुजर रही है वहां टनल निर्माण में ब्लास्टिंग ना की जाए जबकि इसके बदले मैनुअली या फिर मशीन के माध्यम से निर्माण कराया जाए।

 

Blasting In Tunnel Construction

 

ये भी पढ़ें : रेशम कीट पालन योजना को मिल रहा बढ़ावा, कम समय में मालामाल होंगे किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.