Bumper Transfers In Uttarakhand Govt

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt : उत्तराखंड में शासन स्तर पर बम्पर तबादले, कई अधिकारियों के विभागों में फेरबदल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt : प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय रह गया है। जिसे मद्देनजर राज्य सरकार ने 35 आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है। मंगलवार दे​र रात शासन ने राज्य में इस बड़े फेरबदल का आदेश जारी किया है। जिसमें कुमाऊं और गढ़वाल मंडल समेत कई अफसरों का ट्रांसफर किया गया तो कई अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किए गये।

 

इन अधिकारियों के तबादले :

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt : राज्य सरकार ने राधा रतूड़ी को अपर मुख्य सचिव ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा की जिम्मेदारी दी गई। उधमसिंहनगर के डीएम के पद से रंजना राज गुरु को हटाकर युगल किशोर पंत को नया डीएम बनाया गया साथ ही राधा रतूड़ी को अपर मुख्य सचिव ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई। जहां रमेश कुमार सुधांशु से प्रमुख सचिव राज्य संपत्ति और सूचना प्रौद्योगिकी वापस लिया गया और अमित सिंह नेगी से सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा की जिम्मेदारी वापस ली गई।

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt :

वहीं आर मीनाक्षी सुंदरम को मुख्य परियोजना अधिकारी यूजीवीएस आईएपी की जिम्मेदारी दी गई। बता दें शैलेश बगोली को आबकारी सचिव रितेश झा को तकनीकी शिक्षा सचिव बनाया गया है साथ ही विजय कुमार यादव को परियोजना निदेशक उत्तराखंड वर्कफोर्स डेवलपमेंट प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी और सुशील कुमार को आयुक्त गढ़वाल और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारधाम देवस्थानम बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई।

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt

 

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt : आनंद श्रीवास्तव को परियोजना प्रबंधक यूएओपी की जिम्मेदारी और अहमद इकबाल को परियोजना निदेशक यूजीवीएस की जिम्मेदारी मिली है। वहीं श्याम सिंह राणा को स्टाफ आफिसर अध्यक्ष राजस्व परिषद के पद पर भेजा गया और बंसी लाल राणा को सचिव सूचना आयोग की जिम्मेदारी दी गई है।

Bumper Transfers In Uttarakhand Govt

ये भी पढ़ें : आज विलुप्त की कगार पर उत्तराखंड के मूख्य वाद्य यंत्र, जो कभी दर्शाते थे उत्तराखंड की संस्कृति को।

Leave a Reply

Your email address will not be published.