Calendar Of Bureaucrats Visits

Calendar Of Bureaucrats Visits : जून से पहाड़ चढ़ेंगे धामी सरकार के नौकरशाह, भ्रमण कैलेंडर जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Calendar Of Bureaucrats Visits : धामी सरकार जून से अपने सभी प्रमुख नौकरशाहों को पहाड़ चढ़ाने की तैयारी कर रही है। अपर मुख्य सचिव से लेकर प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारियों के लिए जिलों के भ्रमण कैलेंडर भी जारी हो गया है। कैलेंडर के हिसाब से अधिकारी सालभर हर 15 दिनों में जिलों का भ्रमण करेंगे।

 

Calendar Of Bureaucrats Visits

Calendar Of Bureaucrats Visits : गांव में करेंगे रात्रि विश्राम

शासन ने सशक्त उत्तराखंड@25 के तहत उत्तराखंड को वर्ष 2025 देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए जिलों के प्रभारी सचिवों की व्यवस्था को समाप्त करते हुए नौकरशाहों को पहाड़ चढ़ाने जा रही है। शासन ने जिसके लिए भ्रमण कैलेंडर भी जारी किया है जिसके तहत अधिकारी भ्रमण के दौरान किसी दूरस्थ गांव में रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरान सभी अधिकारी जनपदीय भ्रमण के दौरान जिलों में अपने विभागों के कार्यों की जमीनी हकीकत का पता लगाने के साथ प्रमुख फ्लैगशिप कार्यक्रमों की समीक्षा भी करेंगे।

उत्तराखंड:सीएम धामी के निर्देश, विकास कार्यों की महीने में दो बार समीक्षा करें Dm, प्रगति का अपडेट भी लें - Uttarakhand Cm Pushkar Singh Dhami Orders Dm To Review ...

Calendar Of Bureaucrats Visits : इतना ही नहीं सरकार की जिलों के भ्रमण की यह नई व्यवस्था जून से शुरू होगी और अधिकारियों को जिलों का भ्रमण करने के बाद एक सप्ताह के भीतर भ्रमण की एक रिपोर्ट शासन को सौंपनी होगी।

 

Calendar Of Bureaucrats Visits

 

ये भी पढ़ें : अभिनेता अक्षय कुमार ने की बाबा केदार की पूजा-अर्चना, केदारनाथ क्षेत्र का किया भ्रमण

Leave a Reply

Your email address will not be published.