Chandan Ram Das Meeting

Chandan Ram Das Meeting : परिवहन मंत्री चन्दन राम दास ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजनीति
News Uttarakhand

Chandan Ram Das Meeting : परिवहन मंत्री चन्दन राम दास ने विधानसभा में विभागीय अधिकारियों के साथ परिवहन विभाग एवं परिवहन निगम की समीक्षा बैठक की। इस दौरान मंत्री ने कहा कि परिवहन हमारे प्रदेश में आय बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण साधन है विगत 6 वर्षों में परिवहन निगम द्वारा राज्य की लगभग 35 प्रतिशत आय वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 21 आरआई आफिस संचालित है जो प्रदेश की परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में महत्वपूर्ण कड़ी है।

 

Chandan Ram Das Meeting

 

Chandan Ram Das Meeting : शहरों में खोले गए फिटनेस सेंटर

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 6 बड़े शहरों में फिटनेस सेन्टर खोले गए है तथा 4 नए फिटनेस सेन्टर खोलने के लिए भारत सरकार से स्वीकृति ली जा रही है। उन्होंने कहा कि मोबाइल फिटनेस टीम के माध्यम से हमारा प्रयास होगा कि प्रदेश के सुदूर क्षेत्र में बसे गांवों में भी फिटनेस सेन्टर की सुविधा उपलब्ध हो पाएगी। मंत्री ने कहा कि हाल की ही कैबिनेट में दुर्घटना में मिलने वाली धनराशि को एक लाख से बढाकर दो लाख कर दिया गया है तथा साथ ही सुरक्षा निधि को सुप्र्रीम कोर्ट के आदेश पर 5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। Chandan Ram Das Meeting

Chandan Ram Das Meeting

Chandan Ram Das Meeting : मंत्री ने प्रदेश में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश भर में ब्लेक स्पॉट को चिन्हित करते हुए दुर्घटनाओं को कम करने की दिशा में विभाग द्वारा सीसीटीवी लगवाने तथा डिवाईडर बनाने की पहल की जाएगी। मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में लगभग 600 बसों की खरीद की जाएगी जिसमें से 150 बसें बीएस-6 मानक की होंगी। उन्होंने कहा कि पर्वतीय मार्गों पर रोडवेज की बसों के सुचारू संचालन के लिए बसों की कमी को दूर किया जायेगा जिससे आम जनमानस को होने वाली परेशानियों को कम किया जा सकता है।

 

Chandan Ram Das Meeting

ये भी पढ़ें : काशीपुर में घर के बाहर व्यापारी पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, बदमाशों की तलाश में पुलिस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.