Chardham Yatra 2022

Chardham Yatra 2022 : अब चारधाम यात्रा में रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान, जिला प्रशासन ने शुरू की ये पहल

उत्तराखंड राजकाज हरिद्वार
News Uttarakhand

Chardham Yatra 2022 : उत्तराखंड में इन दिनों चल रही चारधाम यात्रा अपने पूरे शबाब पर है। लाखों की संख्या में तीर्थयात्री दर्शन के लिए पहुंच रहे है। ऐसे में चारधाम यात्रा में बढ़ती श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन के बाद ही यात्रा के लिए यात्रियों को एंट्री दी जा रही है लेकिन इस बीच रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लोगों में मारामारी लगी हुई। वहीं रजिस्ट्रेशन कराने के लिए यात्रियों की परेशानी को देखते हुए अब हरिद्वार में जिला प्रशासन ने एक अहम पहल शुरू की है।

 

Chardham Yatra 2022

Chardham Yatra 2022 : चारधाम यात्रा के लिए बनाए गए पंजीकरण केंद्र

हरिद्वार में चारधाम यात्रियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने खास पहल की है। अभी तक रजिस्ट्रेशन के लिए परेशान हो रहे यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने 20 हजार स्क्वायर फीट क्षेत्र में खास पंडाल लगाकर चारधाम यात्रा पंजीकरण केंद्र बनाया है। जिसमें 1 हजार से ज्यादा लोग एक साथ पंजीकरण कराने के साथ-साथ विश्राम भी कर सकते हैं। पंडाल में कूलर और पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था भी की गई है।

Chardham Yatra 2022

जिससे यात्री आसानी से लाइन में लगकर अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। डीएम विनय शंकर पांडे ने बनकर तैयार हुए पंजीकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने 24 घंटे के रिकॉर्ड टाइम में इसे बना कर तैयार किया है। अब चारधाम यात्रियों को रजिस्ट्रेशन संबंधित किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Chardham Yatra 2022

ये भी पढ़ें : यात्री ट्रेन के सफर में मनपसंद खाना कर सकेंगे ऑर्डर , व्यवस्था लागू

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.