Child Development Project Rural Scam

Child Development Project Rural Scam : जसपुर में सामने आया बाल विकास परियोजना ग्रामीण घोटाला, मुख्य विकास अधिकारी ने लिया संज्ञान

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Child Development Project Rural Scam : जसपुर बाल विकास परियोजना ग्रामीण का फिर एक बार घोटाले का मामला सामने आया है। जहां भारत सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं के लिए हर महीने आंगनबाड़ी केंद्रों से सेनेट्री पैड बाटे जा रहे है ताकि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं कई बीमारियों से बच सके लेकिन यहां सरकार की योजनाओं का दुरूप्रयोग किया जा रहा है।

Child Development Project Rural Scam

उमरपुर गांव का हैं मामला :

Child Development Project Rural Scam :  मामला जसपुर बाल विकास परियोजना ग्रामीण के उमरपुर गांव का है जंहा महिलाओं ने आरोप लगाया है कि सरकार की तरफ से हर महीने महिलाओं को महिला सशक्तिकरण योजना के तहत अन्य सामान के साथ साथ पैड दिए जाते है जहां पैड पर सरकारी मूल्य 6 रुपए पड़ा हुआ है लेकिन आंगनवाड़ी केंद्रों पर लाभार्थियों से पर पैड 10 रुपए लिए जा रहे है वहीं जब लाभार्थियों द्वारा इसका विरोध किया गया तो आंगनबाड़ी केंद्रों द्वारा कहा गया पैड लेना जरूरी है अगर ये नहीं लिया तो आपको कुछ और समान भी नहीं मिलेगा।

Child Development Project Rural Scam : 

Child Development Project Rural Scam

वहीं लाभार्थियों द्वारा बताया गया कि समान के साथ साथ 5 सेनेट्री पैड भी लाभार्थी को दिए गए है जिसके एवज में 50 रुपए लिए गए है और पूर्व में भी पैसे लिए जाते रहे है लाभार्थियों का कहना है बाल विकास का यहां कोई अधिकारी नहीं आता है इसलिए इनकी शिकायत भी नहीं हो पाती है और न ही अधिकारियों को इस बात का पता चलपाता है। वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जिसमें जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही कराई जाएगी।

Child Development Project Rural Scam

ये भी पढ़ें : रूस और यूक्रेन में हालात हुए भयावह, 100 से अधिक उत्तराखंडी अभी भी फंसे

Leave a Reply

Your email address will not be published.