Circumambulation Path On Kedarnath Dham

Circumambulation Path On Kedarnath Dham : केदारनाथ धाम में क्या बनने परिक्रमा पथ, बेन होंगे जूते चप्पल !

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Circumambulation Path On Kedarnath Dham : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है और कपाट खुलने के बाद देश और विदेश से लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को पत्र लिखकर केदारनाथ धाम में परिक्रमा पथ पर आने का अनुरोध किया है।

Circumambulation Path On Kedarnath Dham : 

Circumambulation Path On Kedarnath Dham

पर्यटन सचिव को पत्र : 

चारधाम यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा केदारनाथ धाम में श्रद्धालु पहुंचे हैं और इस बीच बद्री केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को पत्र लिखकर केदारनाथ धाम में परिक्रमा का निर्धारण कराने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने मंदिर के चारों ओर परिक्रमा का सीमांकन करने के लिए भी कहा है। दरअसल केदारनाथ धाम में लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और इस दौरान उनके द्वारा कहा गया है कि मंदिर में लोगों के जूते और चप्पलों जाने से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

Circumambulation Path On Kedarnath Dham

Circumambulation Path On Kedarnath Dham : इसके अलावा उन्होंने केदारनाथ मंदिर के परिसर में एक निश्चित दूरी पर जूते और चप्पलों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए भी कहा है। इस साल केदारनाथ धाम में अभी तक 6 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

Circumambulation Path On Kedarnath Dham

ये भी पढ़ें : प्रदेश में बदलेगा मौसम का मिजाज, येलो अलर्ट हुआ जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.