CM Dhami Issued Instructions

CM Dhami Issued Instructions : कुल्हड़ में चाय पीकर सीएम धामी ने निर्देश किये जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज लाइफस्टाइल शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami Issued Instructions : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ में कुल्हड़ चाय पी और कुम्हारी कला को पुनर्जीवित करने के लिए बैठक की। इस दौरान उन्होंने कुम्हारी कला को बढ़ावा देने पर जोर दिया।

CM Dhami Issued Instructions : 

CM Dhami Issued Instructions

निशुल्क मिट्टी के निर्देश : 

सचिवालय में सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कुल्हड़ में चाय पी और इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुम्हारों को अच्छे किस्म की मिट्टी उपलब्ध कराई जाए साथ ही उपयुक्त मिट्टी के लिए भूमि का चिन्हीकरण भी किया जाए। दरअसल सचिवालय में कुमारी कला को पुनर्जीवित करने के लिए यह बैठक आयोजित की गई थी इस दौरान सीएम धामी ने कुम्हारों को आवश्यकता के अनुसार निशुल्क मिट्टी उपलब्ध कराने की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए।

CM Dhami Issued Instructions

CM Dhami Issued Instructions : इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री आवास तो सचिवालय में मिट्टी से बने गिलासों में ही चाय दी जाएगी इससे पूरे प्रदेश में कुम्हारों के व्यापार का स्तर और बढ़ेगा। इसके अलावा सीएम धामी ने कहा कि अगले 3 महीने में कुम्हारी कला को लेकर अगली बैठक होगी और कुम्हारी हस्तकला को बढ़ावा देने के लिए एक पोर्टल भी बनाया जाएगा जिसके जरिए लोगों के सुझाव लिए जाएंगे और हर संभव मदद की जाएगी।

CM Dhami Issued Instructions

ये भी पढ़ें : मसूरी माल रोड के सौंदर्यीकरण के लिए अधिकारियों की बैठक, निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.