Cm Dhami Meeting In Sachivalaya

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya : पर्यटन विभाग के रोडमैप की सीएम धामी ने की समीक्षा, रोजगार के संसाधनों को बढ़ावा देने पर जोर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में सशक्त उत्तराखण्ड@25 के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा तैयार किये गये अल्प, मध्य एवं दीर्घकालिक रोडमैप की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए।

 

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya : संचालित योजनाओं का आंकलन

पर्यटन विभाग द्वारा तैयार किये गये अल्प, मध्य एवं दीर्घकालिक रोडमैप की समीक्षा करते हुए सीएम धामी ने निर्देश दिए कि प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढावा देकर रोजगार एवं स्वरोजगार के संसाधन बढ़ाए जाएं। नई पर्यटन नीति का आम जनमानस तक व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए।

पर्यटन विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लोग कितना लाभ ले पा रहे हैं इसका पूरा आंकलन किया जाए। जिन योजनाओं में आम जन का रूझान बढ़ा है, इनमें यदि टॉपअप लोन अथवा सब्सिडी की धनराशि बढ़ाने की आवश्यकता प्रतीत हो रही है तो इसका भी प्रस्ताव तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं इन योजनाओं का लाभ राज्य के सभी पात्र लोगों को मिले इसके लिए ऐसा सिस्टम विकसित किया जाए जिससे यह पता चले सके कि कौन सा परिवार किन योजनाओं का लाभ लेने का पात्र है और कितने परिवार योजनाओं का लाभ ले रहे हैं।

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya : जो जरूरतमंद लोग सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ नहीं उठा पा रहे हैं उनको विभिन्न संचार एवं प्रचार माध्यमों से योजनाओं की जानकारी दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में होम स्टे को और बढ़ावा देने की जरूरत है। होम स्टे को बढ़ावा देकर लोगों की आर्थिकी को तेजी से बढ़ावा मिलेगा।

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से भी अपील की है कि अपने जनपद भ्रमण के दौरान होम स्टे में जरूर रूकें इससे इनको और बढ़ावा मिलेगा।

 

Cm Dhami Meeting In Sachivalaya

 

ये भी पढ़ें : सूडान में फंसे उत्तराखंड के दो शख्स विशेष विमान से आए दिल्ली, सीएम धामी का जताया आभार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.