Delivery Scam

Delivery Scam : AJIO कंपनी के साथ डिलिवरी कर्मचारियों ने किया कुछ ऐसा की लग गया 18 लाख का चूना

देहरादून उत्तराखंड क्राइम
News Uttarakhand

Delivery Scam: आज के ऑनलाइन शॉपिंग के जमाने में कई तरह के ऑनलाइन स्कैम्स और धोखाधडी से जुडी खबरों के बीच एक ऐसी अजब गजब ख़बर सामने आ रही है जहां खुद कंपनी के साथ ही स्कैम हो गया है। जी हाँ,दर​हसल रिलायंस के ई—कॉमर्स प्लैटफॉम AJIO के साथ खुद कंपनी के ही 4 डिलीवरी करने वाले युवकों ने 18 लाख की धोखाधड़ी की है। फिलहाल चारों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

Delivery Scam :

Delivery Scam

 

 

Delivery Scam : फर्जी आईडी के जरिए करते थे कंपनी से धोखाधड़ी

देहरादून से एक अजब—गजब मामला सामने आया है जिसमें मशहूर ई—कॉमर्स कम्पनी AJIO के ही चार डिलिवरी कर्मचारियों ने कम्पनी से नकली डिलिवरी फर्जीवाडा कर 18 लाख की ठगी कर दी है। मामले के संज्ञान में आते ही कम्पनी ने इसकी तहरीर पुलिस में दी जिसके बाद चारों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। बता दें कि मामले में 21 वर्षीय बंटी गिरोह का मास्टर माइंड बताया जा रहा है जबकि सलीम अली, दीपक झा, दीपेंद्र चौधरी इसके साथी बताए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक ये चारों लोग फर्जी आईडी बनाकर उससे गलत पते पर कम्पनी से सामान मंगवाते थे और फिर उसी सामान को मार्केट में महंगे दामों में बेच देते थे। पता गलत होने की वजह से आर्डर खुद ही कैंसल हो जाता जिससे ग्राहक की पहचान भी नहीं की जा सकती थी और क्योंकि डिलिवरी ये चारों ही करते थे तो बिना किसी की नज़र में आए ये लोग पार्सल में से सामान निकालकर उसमें रद्दी भरकर वापस कम्पनी को भेज देते थे।

 

Delivery Scam

 

ये भी पढ़ें : फ​रीदाबाद में दहेज की बली चढ़ी एक और महिला, जानें क्या है पूरा मामला

Delivery Scam : चारों आरोपियों को भेजा गया जेल

Delivery Scam

कोतवाल विद्याभूषण नेगी के अनुसार कुरियर कंपनी के एरिया मैनेजर सुरेंद्र प्रताप सिंह ने धारा चौकी में तहरीर दी थी कि कई दिनों से ग्राहकों को भेजे गए पार्सल्स उन्हें वापस आ रहे हैं।

लेकिन जब इन पार्सल्स की जाँच के लिए उन्हें खोलते हैं तो इनमें से असल सामान की जगह रद्दी या खराब सामान ही निकलता है। जिसके बाद जांच के दौरान आरोपी बंटी से पूछताछ में पूरी बात खुलकर सामने आई। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : Fake delivery executives scam with OTPs: Here’s how to prevent falling prey

Leave a Reply

Your email address will not be published.