Disaster Relief Rescue By Mockdrill

Disaster Relief Rescue By Mockdrill : मौकड्रील के जरिये आपदा राहत बचाव की तैयारियों का परिक्षण

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Disaster Relief Rescue By Mockdrill  : पौड़ी में मौकड्रील के जरिये जिला प्रशासन ने आपदा राहत बचाव की तैयारियों का परिक्षण किया गया। जिससे पता लगा पाये कि आपदा के घटित होने पर आपदा राहत बचाव टीम आखिर कितनी तेजी के साथ रेस्कयू कार्यो को अंजाम देगी।

Disaster Relief Rescue By Mockdrill

Disaster Relief Rescue By Mockdrill : 

आपदा राहत बचाव : 

मॉक ड्रील भूकंप से हुए नुकसान पर रखी गई थी। जिसमें जिला प्रशासन को भूंकप के कारण कई जगह नुकसान की सूचनायें मिली। इसमें ननकोट गांव में जहां एक मकान में गिरने से 6 बच्चों के एक पहाडी में फंसे होने साथ ही बस अड्डे में बस के क्षतिग्रस्त होने की सूचना जिला प्रशासन को मिली। इस सूचना पर एनडीआरएफ टीम के साथ एसडीआरएफ और पुलिस जवानों की टीम अलग अलग घटना स्थल के लिये रवाना हुई।

Disaster Relief Rescue By Mockdrill

 

Disaster Relief Rescue By Mockdrill : 

जिस पर आपदा राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। ननकोट में 3 घायलों को क्षतिग्रस्त मकान से बाहर निकालकर राहत बचाव टीम ने अस्पताल पहुंचाया। पहाडी पर फंसे बच्चों को सुकुश्ल पहाडी से निकाला गया वहीं बस अड्डे पर बस के क्षतिग्रस्त हो जाने से एक व्यक्ति की मौत जबकि तीन लोग इस हादसे में घायल हो गये जिस पर राहत बचाव कार्य कर सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

Disaster Relief Rescue By Mockdrill : मॉक ड्रील की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि मॉक ड्रील का करने का मकसद अधिकारियों कर्मचारियों को चुस्त दुरूस्त करने का था। जिससे कम समय में रैस्कयू कार्य को तेजी से पूरा किया जा सके आयोजित।

Disaster Relief Rescue By Mockdrill

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड में हर घर तिरंगा अभियान की सीएम धामी ने की शुरूआत

Leave a Reply

Your email address will not be published.