DM Meeting For Prevention Of Dengue

DM Meeting For Prevention Of Dengue : डेंगू की रोकथाम के लिए डीएम की बैठक , निर्देश जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

DM Meeting For Prevention Of Dengue : प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद डेंगू और मलेरिया बढ़ने का खतरा भी बढ़ गया हैै। ऐसे में देहरादून के डीएम डाॅ0 आर राजेश कुमार ने डेंगू और मलेरिया की रोकथाम व बचाव के लिए बैठक लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

DM Meeting For Prevention Of Dengue : 

DM Meeting For Prevention Of Dengue

कार्यवाही के निर्देश : 

जिलाधिकारी ने इस बैठक में मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता टीम बनाने के साथ ही क्यूआरटी क्वीक रिस्पांस टीम बनाने के निर्देश दिए। इस टीम में स्वास्थ्य विभाग, आशा, आंगनबाड़ी, सुपरवाइजर निरीक्षक और पुलिस विभाग के लोगों को सम्मिलित करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि डेंगू मलेरिया से बचाव केि लिए लोगों को जागरूकता करने के साथ ही लापरवाही करने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

DM Meeting For Prevention Of Dengue

DM Meeting For Prevention Of Dengue : डीएम आर राजेश कुमार ने निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों से डेंगू के अधिक रोगी आ रहे है और जिन क्षेत्रों में डेंगू के अधिक रोगी चिन्हित हुए हैं। ऐसे क्षेत्रों व उनके आस-पास के क्षेत्रों में विशेष निगरानी की जाए साथ ही नगर निगम को डेंगू मलेरिया की रोकथाम हेतु फाॅगिंग मशीन से दवाई का छिड़काव करने के निर्देश दिए।

DM Meeting For Prevention Of Dengue

ये भी पढ़ें : फिल्म गुड ल​क जैरी का ट्रेलर रिलीज , छाई एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर

Leave a Reply

Your email address will not be published.