Dr Dhan Singh Took The Meeting

Dr Dhan Singh Took The Meeting : मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने ली शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Dr Dhan Singh Took The Meeting : कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र से संबंधित शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के कार्यों से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

Dr Dhan Singh Took The Meeting

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने दोनों विभागों को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने अवसंचनात्मक और क्रियान्वयन संबंधित प्रक्रिया में सुधार करने के निर्देश दिए जिससे समाज शिक्षित और स्वस्थ रहें।

Dr Dhan Singh Took The Meeting :

Dr Dhan Singh Took The Meeting

 

व्यवस्थाओं को बेहतर किया जाए-धन सिंह : 

शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मंत्री धन सिंह ने शिक्षा अधिकारियों को श्रीनगर विधानसभा के ऐसे विद्यालय जहां पर भवन की छत क्षतिग्रस्त हो, चारदीवारी की व्यवस्था नहीं है य उसमें सुधार की जरूरत है उनका तत्काल प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी विद्यालयों में पर्याप्त शिक्षकों की तैनाती करने, बहुत बीमार य दिव्यांग शिक्षकों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति की प्रक्रिया प्रारंभ करने,

 

 

Dr Dhan Singh Took The Meeting : जिन भोजन माताओं के बच्चे उसी विद्यालय में नहीं पढ़ रहे है उनकी सूची तैयार करने, बहुत दूर से आवागमन करने वाले शिक्षकों को चिन्हित करने, सभी विद्यालयों में शिक्षकों की अनिवार्य बायोमेट्रिक उपस्थिति लेने के सख्त निर्देश दिए है।

Dr Dhan Singh Took The Meeting

ये भी पढ़ें : रॉयल्टी की प्रक्रिया पर ठेकेदार संगठन ने विधायक दिलीप रावत से की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.