Forests Burning In Uttarakhand

Forests Burning In Uttarakhand : उत्तराखंड में लगातार धधक रहे जंगल, शुक्रवार को प्रदेश में वनाग्नि की 115 घटनाएं आई सामने

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पिथौरागढ़ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Forests Burning In Uttarakhand : गर्मियां शुरू होने के साथ ही उत्तराखंड में जंगलों के धधकने का सिलसिला भी शुरू हो गया है इसी क्रम में शुक्रवार को प्रदेश में वनाग्नि की 115 घटनाएं सामने आई है जिनमें 149 हेक्टेयर से ज्यादा वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है। 

Forests Burning In Uttarakhand :

Forests Burning In Uttarakhand

149 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र हुआ प्रभावित : 

उत्तराखंड में लगातार वनाअग्नि की घटनाएं सामने आ रही है, जिसमें वनसंपदा को काफी नुकसान हो रहा है। शुक्रवार की बात करें तो शुक्रवार को प्रदेश में वनाग्नि की 115 घटनाएं सामने आई है जिसमें 149 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र को अग्नि से नुकसान पहुंचा है। कुल मिलाकर बात की जाए तो प्रदेश में इस बार फायर सीजन के दौरान वनाग्नि की 1558 घटनाएं हुई है जिनमें 2581 हेक्टेयर से अधिक वन संपदा को नुकसान पहुंचा है।

Forests Burning In Uttarakhand

वनाग्नि से 1 महिला की हो चुकी है मौत : 

Forests Burning In Uttarakhand : मुख्य वन संरक्षक वन अग्नि एवं आपदा प्रबंधन निशांत वर्मा द्वारा जारी की गई रिपोर्ट की बात करें तो अब तक वन अग्नि की घटनाओं में पिथौरागढ़ जिले की एक महिला की मौत हो गई है जबकि वन विभाग के 6 कर्मचारी घायल हुए हैं।

Forests Burning In Uttarakhand

ये भी पढ़ें :  सीट छोड़ने का गहतोड़ी को क्या मिल सकता है इनाम, मिलेगी ज्यादा या थोड़ी जिम्मेदारी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.