Former CM Targeted Government

Former CM Targeted Government : लैंसडाउन का नाम बदलने को लेकर सियासत शुरू, पूर्व सीएम का सरकार पर तंज

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति
News Uttarakhand

Former CM Targeted Government : प्रदेश में यूपी की तर्ज पर बिट्रिश कालीन नाम बदले जायेंगे। इसी कड़ी में सबसे पहले लैंसडौन का नाम बदलकर कालौं का ड़ांडा किया जा सकता है। लेकिन इसको लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है।

Former CM Targeted Government : Former CM Targeted Government

लैंसडाउन का नाम बदलने को लेकर पूर्व सीएम पूर्व हरीश रावत ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी पर तंज कसते हुए कहा कि लैंसडाउन एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होने के साथ ही गढ़वाल
रेजिमेंट सेंटर का घर भी है। हरीश रावत ने ने लिखा है कि “मुख्यमंत्री जी मैं आपसे आग्रह कर रहा हूं कि लैंसडाउन का नाम बदलना, उत्तराखंड के लिए नुकसानदायक होगा। अब लैंसडाउन एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है मोस्ट सौट आफ़्टर डेस्टिनेशन है उत्तराखंड की इस समय। फिर गढ़वाल रेजिमेंटल सेंटर का घर है। पहले ही अग्निवीर योजना के जरिए हमारी रेजिमेंटों की परंपरा को समाप्त करने का षड्यंत्र रचा जा चुका है।

अब जिस नाम से दुनिया जानती है कि गढ़वाल रेजीमेंट, गढ़वाल के महावीरों का घर लैंसडाउन। हमें नाम की उन बुलंदियों तक पहुंचने में बहुत वक्त लगा है। फिर आज समय बदल गया है।

Former CM Targeted Government : जिनके हम गुलाम रहे उस देश का प्रधानमंत्री आज भारतीय मूल का एक हिंदू है, जिस पर हमको गर्व होना चाहिए। फिर किस-किस नाम को बदलेंगे! जॉर्ज एवरेस्ट, जिम कॉर्बेट, रानीखेत और नैनीताल के क्लब जो अंग्रेजों की परंपरा से जुड़े हुए हैं! रानीखेत और मसूरी का कैथोलिक चर्च!” Former CM Targeted Government

 

 

ये भी पढ़ें : सुशीला तिवारी अस्पताल का सीएम धामी ने किया औचक निरीक्षण, मरीजों से की बातचीत

Leave a Reply

Your email address will not be published.