Garhwal Commissioner's Instructions

Garhwal Commissioner’s Instructions : रेल परियोजना के कार्यों और चारधाम व्यवस्थाओं को लेकर गढ़वाल कमीश्नर के निर्देश जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Garhwal Commissioner’s Instructions : पौड़ी पहुंचे गढवाल कमीश्नर ने लोक निर्माण विभाग के साथ ही साथ सिंचाई पेयजल विभाग और निर्माण निगम के विभागीय अधिकारियों की बैठक कर उन्हें निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये।

Garhwal Commissioner’s Instructions : 

Garhwal Commissioner's Instructions

गढ़वाल कमीश्नर का कहना है कि वर्षाकाल अब समाप्ति की ओर हैं ऐसे में निर्माण कार्यो में अब तेजी दिखाये बरसात के कारण कई निर्माण कार्य प्रभावित हुए हैं जिन्हे दुरूस्त कर लें और लंबित योजनाओं को गुणवत्ता का ख्याल रखकर तेजी से पूरा करें।

Garhwal Commissioner’s Instructions : 

Garhwal Commissioner's Instructions

उन्होंने बताया कि चारधाम यात्रा में इस बार रिकार्ड तोड़ संख्या में यात्री पहुंचे हैं जिसमें अब तक चारधाम और हेमकुण्ड साहिब की यात्रा में करीब 35 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। वहीं अब बरसात सीजन समाप्त होने को है। तो एक बार फिर से यात्रियों की संख्या दोबारा से बढ़ रही है। ऐसे में गढवाल कमीश्नर ने चारधाम और हेमकुण्ड साहिब यात्रा की व्यवस्थाओं का जिम्मा संभाले अधिकारियों को व्यवस्थायें चाकचौबंद रखने के निर्देश दिये हैं। इसमें स्वास्थ सेवाआें के साथ ही पैदल मार्ग और मोटरमार्गो को सुचारू करने के निर्दश दिये गये हैं। जबकि स्वच्छता का ख्याल रखने को भी कहा गया है।

Garhwal Commissioner's Instructions

Garhwal Commissioner’s Instructions : गढवाल कमीश्नर ने बताया कि ऋषिकेश.कर्णप्रयाग रेल लाईन के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है रेल परियोजना के कार्य में सुरक्षा के दृष्टि से कोई चूक न हो इसके लिये रेल परियोजना का कार्य करवा रहे अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि सभी मजदूरों और कर्मचारिर्यो को सत्यापन अवश्य करवा लें ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो।

ये भी पढ़ें :  स्कूल में शौचालय की छत गिरने से बड़ा हादसा , छात्रा की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.