Glacier Broken In Hemkund Sahib

Glacier Broken In Hemkund Sahib : पिघलती बर्फ की तस्वीरें कैमरे में हुई कैद, देखें वीडियो

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन वायरल वीडियो विशेष
News Uttarakhand

Glacier Broken In Hemkund Sahib : उत्तराखंड में इन दिनों गर्मी ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ाया हुआ है जहां मैदानी इलाकों में चिलचिलाती धूप ने लोगों के पसीने छूट आए हुए हैं तो वही पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में बढ़ोतरी होने से लगातार ग्लेशियर पिघलने की खबरें सामने आ रही है

Glacier Broken In Hemkund Sahib

ऐसा ही एक वीडियो सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब से भी सामने आई है जहां सेना के जवानों द्वारा बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा था इस दौरान ग्लेशियर टूटने से बर्फ इस कदर पिघलती भी दिखाई दे रही है जैसे मानो कोई नदी बह रही हो।

Glacier Broken In Hemkund Sahib :

Glacier Broken In Hemkund Sahib

हादसे में नहीं हुई कोई जनहानि : 

हालांकि गनीमत की बात यह रही कि ग्लेशियर टूटने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है| बताया जा रहा है कि यह वीडियो स्थानीय लोगों द्वारा बनाया गया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पिघलती बर्फ का वीडियो काफी खौफनाक लग रहा है।

देखिये पूरा वीडियो :

नदी की तरह बही बर्फ : 

Glacier Broken In Hemkund Sahib : बता दें कि हर साल यात्रा शुरू होने से पहले बर्फ से ढके रास्तों को श्रद्धालुओं के लिए साफ किया जाता है और ऐसा ही कुछ हेमकुंड साहिब में भी सेना के जवानों द्वारा किया जा रहा था इसी बीच ग्लेश्यिर टूटने से बर्फ पिघलकर नदी की तरह बहने लगी जिसका वीडियो स्थानीय लोगों द्वारा बना लिया गया और ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

ये भी पढ़ें : हरीश रावत की क्लब पॉलिटिक्स, क्या भाजपा करेगी स्वीकार !

Leave a Reply

Your email address will not be published.