Govt Increased Old Age Pension

Govt Increased Old Age Pension :सरकार ने बढ़ाई वृद्धावस्था पेंशन की राशि, अब पति—पत्नी दोनों ले सकेंगे लाभ

उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधमसिंह नगर क्राइम खेल जगत गढ़वाल/कुमाऊं चमोली चम्पावत टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल देहरादून नैनीताल पर्यटन पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष शख्सियत हरिद्वार
News Uttarakhand

Govt Increased Old Age Pension : उत्तराखंड में वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत अब पति और पत्नी दोनों को लाभ मिल सकेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश पर शासन ने उत्तराखंड में वृद्धावस्था पेंशन के अंतर्गत दिए जाने वाले लाभ को अब पात्र पति और पत्नी दोनों को देने का शासनादेश जारी कर दिया है। इतना ही नहीं अब ₹1200 प्रतिमाह मिलने वाली पेंशन ₹1400 प्रतिमाह मिल सकेगी।

Govt Increased Old Age Pension

वृद्घजनों के हित में सरकार का निर्णय—सीएम : 

Govt Increased Old Age Pension : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ”हमारी सरकार विकल्प रहित संकल्प” के ध्येय वाक्य पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि जो घोषणा पूर्व में की गई हैं उनका शासनादेश भी समय से किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कि सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर प्रदेश के वृद्घजनों के हित में यह निर्णय लिया और अब अप्रैल माह से प्रदेश के हज़ारों परिवार के पात्र वृद्घ दम्पतियों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा।

Govt Increased Old Age Pension :

Govt Increased Old Age Pension

सरकार ने वादा किया पूरा : 

बीते दिसंबर माह में ही उत्तराखंड में दी जाने वाली वृद्धावस्था पेंशन की बढ़ोतरी के साथ ही पात्र परिवार में से पति-पत्नी दोनों को धामी सरकार ने पेंशन देने की घोषणा की थी जिसके बाद दिसंबर में ही कैबिनेट बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई। इतना ही नहीं अचार संहिता लगने से पूर्व इसकी सभी जरूरी कार्रवाई पूरी कर दी गई। अब मार्च महीने में नई सरकार के गठन होने के साथ ही इस सम्बंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया।

Govt Increased Old Age Pension

ये भी पढ़ें : मंत्रियों के विभागों का हुआ बंटवारा, जानें किसको मिला कौनसा विभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published.