Harda's Objection To Harak's Return

Harda’s Objection To Harak Return : हरक की घर वापसी पर हरदा का ऐतराज़, कहा— कांग्रेस को नहीं भूलनी चाहिए 2016 की घटना

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज
News Uttarakhand

Harda’s Objection To Harak Return : हरक सिंह रावत की भाजपा से छुट्टी के बाद अब हरक की कांग्रेस में घर वापसी की खबरें लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है इसी बीच अब हरीश रावत ने भी इसको लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है हरीश रावत का कहना है कि कांग्रेस द्वारा उनसे पूछ कर अभी तक हरक सिंह रावत के बारे में कोई काम नहीं किया गया है और ना ही हरक सिंह रावत ने उनसे बात की है|

Harda's Objection To Harak's Return

लोकतांत्रिक परंपरा के विपरीत थी 2016 की घटना :

Harda’s Objection To Harak Return : भाजपा के द्वारा हरक सिंह रावत को बर्खास्त करने के बाद अब भले ही हरक सिंह रावत ने कांग्रेस को पूर्ण समर्थन देने के साथ ही कांग्रेस में जाने की इच्छा जाहिर कर दी हो लेकिन कांग्रेस में हरक की घर वापसी पर सर्व सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही है बता दें कि हरक की घर वापसी की ख़बरों पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा

कि हरक सिंह रावत से मेरी कोई व्यक्तिगत नाराजगी नहीं है लेकिन पार्टी को 2016 की बात नहीं भूलनी चाहिए मेरी नजर में वो घटना लोकतांत्रिक परंपरा के खिलाफ थी। उन्होंने कहा कि पार्टी सिद्धांतों के हिसाब से चलती है और जन भावना को देखते हुए ही पार्टी को फैसला लेना चाहिए।

Harda's Objection To Harak's Return

2016 में हरदा की सरकार गिराने में माना जाता है हरक का हाथ :

Harda’s Objection To Harak Return : बता दें कि 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत की सरकार को गिराने में हरक सिंह रावत और विजय बहुगुणा का बड़ा हाथ माना जाता है। उस दौरान हरदा की कैबिनेट में हरक सिंह रावत मंत्री थे और सरकार गिरने के बाद हरीश रावत ने हरक और विजय बहुगुणा पर आरोप लगाए थे कि हरक और विजय बहुगुणा उनकी सरकार को पहले दिन से ही गिराने की फिराक में लगे हुए थे और उन्होंने किया भी ऐसा ही।

Harda’s Objection To Harak Return :

Harda's Objection To Harak's Return

Harda’s Objection To Harak Return : जिसके बाद से ही हरक और हरदा की लड़ाई जारी है यही वजह है कि पार्टी में भले ही बाकी लोग हरक को गले लगाने के लिए बेताब हों लेकिन हरदा का वो दर्द आज भी हरा है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की क्या कांग्रेस हरक को एक बार फिर अपनाएगी या फिर हरदा के दर्द में शरीक होकर हरक के लिए नो एंट्री का बोर्ड पकड़कर दरवाजे पर खड़ी दिखाई देगी ये देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सरिता आर्य ने की BJP ज्वॉइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.