Health Facilities On Chardham Yatra

Health Facilities On Chardham Yatra : चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए केंद्र ने जारी किया 28 करोड़ का बजट, 100 स्वास्थ्य मित्रों की होगी तैनाती

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Health Facilities On Chardham Yatra : चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार ने 28 करोड़ का बजट जारी किया है। केंद्र सरकार ने चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 28 करोड़ के बजट को मंजूरी दी है। बजट स्वीकृत होने के बाद यात्रा मार्गों पर 100 स्वास्थ्य मित्रों की तैनाती की जाएगी।

 

Health Facilities On Chardham Yatra

Health Facilities On Chardham Yatra : कैथ लैब की स्थापना

केंद्र सरकार ने चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए 28 करोड़ का बजट को मंजूरी दी है। बजट के तहत श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब की स्थापना और आधुनिक ऑपरेशन थिएटर के निर्माण की भी स्वीकृति मिली है। चारधाम यात्रा में तैनात चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन भत्ता देने पर भी केंद्र सरकार ने सहमति जताई है।

Health Facilities On Chardham Yatra

केंद्र से बजट की स्वीकृति मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताया है।

 

Health Facilities On Chardham Yatra

 

ये भी पढ़ें : विधायक ने ग्रामीणों को दी सड़क की सौगात, निर्माण के लिए 5 लाख देने की घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published.