Health System Of Chardham

Health System Of Chardham : चारधाम की स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए विशेषज्ञों की समिति का गठन

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Health System Of Chardham : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा चरम पर है और ऐसे में राज्य सरकार द्वारा यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए कई फैसले लिये जा रहे हैं। इसी कड़ी में यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए स्वास्थ्य सचिव राधिका झा ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

Health System Of Chardham :

Health System Of Chardham

राज्य सरकार को सुझाव : 

चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉ सरोज नैथानी की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। जो चारधाम यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करेगी और इसके बाद राज्य सरकार को सुझाव देगी। इस समिति में विशेषज्ञ के तौर पर कार्डियोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रो डॉ अमर उपाध्याय, दून मेडिकल कॉलेज के प्रो डॉ अनुराग अग्रवाल और हिमालयन अस्पताल में मेडिसिन विभाग के असिस्टेंट प्रो डॉ नवीन राजपूत के नाम शामिल हैं।

Health System Of Chardham

Health System Of Chardham : इस समिति द्वारा चारों धामों में दिए जा रहे स्वास्थ्य उपचार को लेकर निरीक्षण के साथ ही आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए सुझाव पेश करेगी। इससे यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत किया जा सकेगा। चारधाम यात्रा शुरू हुए 1 महीना हो चुका है और इस दौरान चारों धामों में लगभग 17 लाख से ज्यादा श्रद्धालु आ चुके हैं जबकि 148 यात्रियों की मौत भी हुई है।

Health System Of Chardham

ये भी पढ़ें : हरिद्वार में गंगा दशहरा स्नान पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.