Heavy Rain In Uttarakhand

Heavy Rain In Uttarakhand : पौड़ी में भारी बारिश से तबाही, अतिवृष्टि से वृद्धा की मौत

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल
News Uttarakhand

Heavy Rain In Uttarakhand : पौड़ी में देर रात से हो रही भारी बारिश के चलते कई जगहों से दुर्घटनाओं की सूचना प्राप्त हो रही है। जिस पर डीएम ने आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर आपदाओं की सूचना प्राप्त की गयी।

Heavy Rain In Uttarakhand : Heavy Rain In Uttarakhand

वृद्धा की मौत :

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने जनपद पौड़ी में रात से हो रही भारी बारिश को देखते हुए अपर जिलाधिकारी के साथ आपदा कंट्रोल रूम से आपदा से संबंधित अद्यतन सूचना प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों और कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि जनपद पौड़ी में कई मोटर मार्ग बंद होने की सूचना प्राप्त हो रही है, जिस पर लोक निर्माण विभाग को जेसीबी के माध्यम से जल्द मोटर मार्गो को खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं।

वहीं बैरागढ़ में तीन वाहन के बहने और तीन मकानों के आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई है। इसके अतिरिक्त मराल में एक चक्की के क्षतिग्रस्त होने तथा 2 पशुधन की हानि के साथ-साथ कुछ कृषि भूमि पर मलवा आने की सूचना प्राप्त हुई है।

Heavy Rain In Uttarakhand

Heavy Rain In Uttarakhand :  इसके साथ ही अतिवृष्टि से मकान की दीवार गिरने से ग्राम बिनक की 70 वर्षीय दर्शनी देवी की मृत्यु हो गयी है। जिन लोगों के मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनको ग्राम पंचायत में सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित किया गया है। सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित लोगों को फूड पैकेट और रहन-सहन की व्यवस्था जिला पूर्ति विभाग द्वारा ग्राम पंचायत के सहयोग से की जा रही है।

 

ये भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी हुए कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.