IAS Anil Chandra Punetha

IAS Anil Chandra Punetha : उत्तराखंड मुख्य सूचना आयुक्त की अनिल चंद्र पुनेठा ने संभाली जिम्मेदारी, जानें कौन है पुनेठा

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजकाज
News Uttarakhand

IAS Anil Chandra Punetha : उत्तराखंड में के नए मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में आज से अनिल चंद्र पुनेठा ने जिम्मेदारी संभाल ली है। जिनको राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित कई लोग उपस्थित रहे।

IAS Anil Chandra Punetha

चंपावत जिले के लोहाघाट में जन्में हैं अनिल पुनेठा :

IAS Anil Chandra Punetha : चंपावत जिले के लोहाघाट में जन्में आईएएस अधिकारी अनिल चंद्र पुनेठा 1984 बैच के आईएएस हैं इससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश में भी मुख्य सचिव ​की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला है। पु​नेठा की नीजि जिन्दगी में प्रकाश डालें तो पु​नेठा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक विद्यालय लोहाघाट से की है

IAS Anil Chandra Punetha

IAS Anil Chandra Punetha :

और कक्षा सात तक उन्होंने बेनीराम पुनेठाा राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई की। पुनेठा के पिता गणेश चंद्र 1974 से 1977 तक हरिद्वार में रेजिडेंट मजिस्ट्रेट रहे और इस दौरान अनिल पुनेठा ने अपनी कुछ पढ़ाई हरिद्वार में रहकर पूरी की।

IAS Anil Chandra Punetha

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव भी रहे हैं अनिल पुनेठा : 

IAS Anil Chandra Punetha : जिसके बाद पुनेठा दिल्ली चले गए और वहां से उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से एलएलबी, एलएलएम की पढ़ाई पूरी की इसके साथ—साथ उन्होंने आईएएस की तैयारी भी जारी रखी और आखिरकार वो दिन आया जब पुनेठा का आईएएस में चयन हो गया। प्रारंभिक दौर में पुनेठा ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के तौर पर अपनी सेवाएं दी और जिसके बाद वो आंध्र प्रदेश के चीफ कमिश्नर ऑफ लैंड एडमिनिस्ट्रेशन पद पर कुछ समय तक तैनात रहे और बाद में उन्हें आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। और अब पुनेठा देवों की भूमि उत्तराखंड में मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में सेवाएं देंगे।

IAS Anil Chandra Punetha

ये भी पढ़ें : मंत्री धन सिंह के बयान पर गोदियाल का कटाक्ष, कहा— मोदी नाम पर चुनावी नय्या पार करने की तैयारी में है

Leave a Reply

Your email address will not be published.