Igaas Bagwal Festival

Igaas Bagwal Festival : धूमधाम से मनाया जा रहा इगास पर्व , सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति राजनीति
News Uttarakhand

Igaas Bagwal Festival : उत्तराखंड में आज इगास पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इगास और बूढ़ी दिवाली की सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी और इसके साथ ही सेल्फी विद फैमिली के साथ इस पर्व की शुरुआत की।

Igaas Bagwal Festival :Igaas Bagwal Festivalइगास पर्व का उत्सव :

आज सीएम धामी के आवास पर इगास पर्व का उत्सव मनाया जाएगा इसके साथ ही भाजपा ने सभी प्रदेशवासियों से पैतृक गांव में विकास मनाने की अपील की है। सीएम धामीने सभी को बधाई देते हुए कहा कि “आप सभैं प्रदेशवासियों के इगास/बूढ़ी दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं ! आओ, हम सभैं मिलीजुली बेरि बुढी दिवाली मनूनू और अपणी नय पीढि के अपणी महान लोक संस्कृति दगाडा जोडनू। लोक पर्व बूढी दिवाली हमरी समृद्ध संस्कृति की पछयाण छ। यैके यादगार बणूने कि थे हमले राजकीय अवकाश की घोषणा करी रा।”

Igaas Bagwal Festival

Igaas Bagwal Festival : इसके साथ ही रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, सांसद अनिल बलूनी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने प्रदेशवासियों को लोकपर्व इगास-बग्वाल की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि इगास पर्व उत्तराखंड में दिवाली के 11 दिन बाद मनाया जाता है। इस पर्व को लेकर ​कई मान्याताएं और कथाएं हैं और ये यहां की लोक संस्कृति व परंपरा का प्रतीक है।

 

 

ये भी पढ़ें : पर्यटकों के लिए खुला सीतावनी जोन, दिव्यांग बच्चों ने उठाया जंगल सफारी का लुत्फ

Leave a Reply

Your email address will not be published.