Illegal Construction In Haldwani

Illegal Construction In Haldwani : अवैध निर्माण को लेकर एक्शन मोड में प्रशासन, ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

Illegal Construction In Haldwani : अवैध निर्माण को लेकर हल्द्वानी में प्रशासन और प्राधिकरण एक्शन मोड पर है। प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी अवैध निर्माण को चिन्हित कर बड़ी कार्रवाई करते हुए ध्वस्तीकरण कर रहे है। वनभूलपूरा क्षेत्र में भी प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 भवनों को ध्वस्त करने के साथ ही 10 भवन को सील किया जबकि 4 को नोटिस भी थमाया।

 

Illegal Construction In Haldwani

Illegal Construction In Haldwani : 10 भवन सील

हल्द्वानी में प्रशासन और प्राधिकरण के अधिकारी अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन मोड में आते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहे है। तो वहीं सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने दमुआढूंगा के शिवालिक विहार में छपा मरते हुए बिना परमिशन से खोदे जा रहे हैं बेसमेंट में खनन करते हुए कई लोगों को पकड़ा। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ने काम रुकवा कर खनन विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्य अधिकारियों को बुलाकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

Illegal Construction In Haldwani

इतना ही नहीं वनभूलपूरा क्षेत्र में भी प्रशासन में कार्रवाई करते हुए 3 भवनों पर बुलडोजर चलाया जबकि 10 भवनों को सील करते हुए 4 को नोटिस भी दिया। प्रशासन अवैध निर्माण की कार्रवाई करते हुए लोगों से अपील भी कर रहा है कि जिनको निजी भूमि निर्माण कराना है वह पहले अपनी जमीन को फ्रीहोल्ड करवाएं और उसके बाद नक्शा पास करवाकर प्राधिकरण से परमिशन लेने के बाद ही निर्माण करवाए।

 

Illegal Construction In Haldwani

 

ये भी पढ़ें : कैंसर से बचाव और उपचार के लिए उत्तराखंड में होगा कैंसर नियंत्रण बोर्ड का गठन

Leave a Reply

Your email address will not be published.