Incidents Of Rape Increasing In Pauri

Incidents Of Rape Increasing In Pauri : पौड़ी में बच्चियों के साथ लगातार बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाएं, चौकाने वाले हैं आंकड़े

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पौड़ी गढ़वाल
News Uttarakhand

Incidents Of Rape Increasing In Pauri : उत्तराखंड को वैसे तो शांत प्रदेश कहा जाता है लेकिन यहां की शांत वादियों में भी अब अपराध का ज़हर घुलने लगा है यदी अकेले पौड़ी की बात करें तो पौड़ी जिले में पोक्सो एक्ट के मामलों में हर साल इजाफा हो रहा जो पुलिस के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है।

Incidents Of Rape Increasing In Pauri :

Incidents Of Rape Increasing In Pauri

राजस्व टीम के अधीन रह रहे ग्रामीण क्षेत्रों में दुष्कर्म की वारदातें अधिक, साल 2020 में बढी है। 2020 में जहां पोक्सो एक्ट के तहत 14 मुकदमे पुलिस फाइलो में दर्ज हुए तो वहीं इस साल पोक्सो एक्ट के मामले बढ़कर 15 हो गये जो पुलिस को भी हैरान कर रहे हैं। यदी साल 2019 की बात करें तो इस साल सबसे ज्यादा केस पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे। इस साल बच्चों के साथ बर्बरता के 19 मामले दर्ज किए गए थे जो की अपने आप में ही ये कहने के लिए काफी हैं की पहाड़ों में भी अपराध का ज़हर घुलने लगा है जिसने पुलिस को भी सखते में डाल दिया है।

Incidents Of Rape Increasing In Pauri

आरोपियों के डर से परिजनों को नहीं बताती बच्चियां :

Incidents Of Rape Increasing In Pauri : कई मामले तो ऐसे भी सामने आए जिनमें अपराधियों की दहशत के कारण बच्चियों ने उनके साथ घटित हुई वारदात की सूचना अपने परिजनों तक को नहीं दी और सच तब सामने आया जब बच्ची गर्भवती हो गई। तो वहीं अब जनपद में हो रही लगातार घटनाओं को देखते हुए पुलिस विभाग भी पूरी तरीके से चौकन्ने हो गए हैं।

Incidents Of Rape Increasing In Pauri

पौड़ी एसएसपी ने रोकथाम के लिए टीम की गठित :

Incidents Of Rape Increasing In Pauri : पौड़ी एसएसपी पी रेणुका देवी ने बताया कि बच्चियों के प्रति हो रहे अपराध को देखते हुए महिला सेल टीम का गठन किया गया है जिसमें इस तरह की वारदातो को रोकने के लिए महिला टीम को ग्रामीण क्षेत्रों में नजर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Incidents Of Rape Increasing In Pauri

ये भी पढ़ें : मृत बच्चा पैदा होने से परिजनों का अस्पताल में हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published.