India Vs New Zealand Series

India Vs New Zealand Series : आज से टी — 20 का आगाज़, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होगा मुकाबला

खेल जगत विशेष
News Uttarakhand

India Vs New Zealand Series : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी — 20 का मुकाबला आज से शुरु हो रहा है। सीरीज़ का पहला मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाने वाला है। आज शाम 7:30 बजे से टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड एक बार फिर आमने — सामने आने वाली है।

 

India Vs New Zealand Series

India Vs New Zealand Series : रांची में खेला जाएगा मैच

आज यानी की 27 जनवरी को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी — 20 का मुकाबला होने जा रहा है। आपको बता दें कि अब तक टीम इंडिया रांची में होने वाले मैच में से कोई भी टी — 20 सीरीज़ नहीं हारी है। इसके साथ ही अगर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए पिछले 11 मैचों को देखा जाए तो उनमें से केवल एक ही मुकाबले में भारत को हार नसीब हुई है।

India Vs New Zealand Series

India Vs New Zealand Series : 7:30 बजे होगा शुरू

 

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टी — 20 मैचों की सीरीज़ का आगाज़ आज शाम 7:30 बजे से होने जा रहा है ।वनडे में मिली हार के बाद न्यूज़ीलैंड जरुर अपना दबदबा कायम रखना चाहेगी लेकिन टीम इंडिया भी पीछे हटने वालों में से नहीं है क्योंकि इस साल भी टीम इंडिया ने अपने जीत की शुरुआत कर दी है।

India Vs New Zealand Series : फैंस कर रहे इंतजार

 

India Vs New Zealand Series

 

आपको बता दें कि साल 2012 में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम भारत आई थी । इस दौरान कीवियों ने 2 मैचों की सीरीज़ 1 — 0 से अपने नाम किया तो वहीं अगर बात 2017 — 2018 की टी —20 सीरीज़ करें तो भारत ने 2— 1 से जीत हासिल की थी । उसके बाद भारत 2021 — 2022 में 3 — 0 से जीत हासिल करने में कायम रहा ।अब एक बार फिर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी — 20 का मुकाबला देखने के लिए दोनों देशों के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

 

 

India Vs New Zealand Series : शुभमन ​गिल करेंगे ओपनिंग

टी — 20 सीरीज़ का पहला मुकाबला रांची में खेला जाने वाला है तो दूसरी ओर टीम इंडिया की कमान को हार्दिक पंडया संभालेंगे । टीम इंडिया की ओपनिंग कौन करेगा इस बात को लेकर कप्तान ने एक ​दिन पहले ही कहा कि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ शुभमन ​गिल को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी — 20 मैच में पृथ्वी शॉ नर प्रधानता मिलेगी जिन्होंने टीम में वापसी की है। मैच से आधे घंटे पहले यानी की 7:00 बजे टॉस किया जाएगा और मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटर्वक के साथ — साथ अन्य चैनलों में होगा ।

 

यह भी पढें : उत्तराखंड में बढ़ा मोटे अनाज का उत्पादन, सरकार ने किया समर्थन मूल्य घोषित

Leave a Reply

Your email address will not be published.