Khanpur Police Got Big Success

Khanpur Police Got Big Success : खानपुर पुलिस को मिली कामयाबी, 50 हज़ार रूपए के नकली नोटों के साथ दो लोग गिरफ्तार

उत्तराखंड देवभूमि पोलखोल राजकाज हरिद्वार
News Uttarakhand

Khanpur Police Got Big Success : खानपुर क्षेत्र में नकली नोटों की सप्लाई व प्रिंटिंग को लेकर खानपुर पुलिस ने एक अभियान चलाकर दो अभियुक्तों को करीब पचास हजार रूपए के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Khanpur Police Got Big Success

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने किया खुलासा : 

Khanpur Police Got Big Success : तहसील स्थित कैंप कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि पुलिस टीम को पिछले काफी समय से सूचना मिल रही थी कि हरिद्वार जनपद के सीमावर्ती क्षेत्रों में नकली नोटों का कारोबार जोरों पर किया जा रहा है। इसके साथ ही नकली नोटों के कारोबारियों के तार हरिद्वार क्षेत्र से भी जुड़े हो सकते हैं। इसको लेकर एसएसपी हरिद्वार के निर्देश पर सीओ लक्सर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा इस संबंध में विभिन्न स्तर पर जानकारियां जुटाई गई।

Khanpur Police Got Big Success : 

Khanpur Police Got Big Success

जिसमें चैकिंग के दौरान दो लोगों के पास से पचास हजार रुपये के नोट बरामद हुए जो सभी 100-100 के नोट थे। जिनकी जांच की गई तो वह नकली पाए गए। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि उसने अपने घर सलेमपुर में प्रिंटर/स्कैनर मशीन लगाई हुई है और जब भी उसे मौका मिलता है वह चुपचाप स्केनर मशीन से हुबहू नकली नोट निकाल लेता है तथा मार्केट में नकली नोटों को वह अपने दोस्त मनोज के माध्यम से चलाता है,

Khanpur Police Got Big Success : जो झिंझाना शामली का रहने वाला है और इस कारोबार में उन्हें अच्छा खासा मुनाफा हो जाता है जिसे वह आपस में बांट लेते हैं। ज्यादातर यह नोट ये लोग हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर आदि के ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानदारों को सामान खरीद के बदले देते हैं। जिसके बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Khanpur Police Got Big Success

ये भी पढ़ें : स्वर्गीय इंदिरा हृदयेश की पहली जयंती, कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published.