Legendary Spinner Shane Warne

Legendary Spinner Shane Warne : दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का हुआ निधन, शोक में क्रिकेट जगत

उत्तराखंड खेल जगत राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Legendary Spinner Shane Warne : दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हुआ है और इस खबर के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। शेन वॉर्न ने 1992 से साल 2007 तक अपने शानदार करियर में कुल 708 विकेट लिए और वनडे मैच करियर में 293 विकेट लिये थे।

Legendary Spinner Shane Warne : 

Legendary Spinner Shane Warne

सबसे ज्यादा विकेट :

दुनिया के महान गेंदबाजों में से एक शेन वॉर्न थे। शेन वॉर्न विजडन की सेंचुरी के पांच क्रिकेटरों में से चुने गए थे। शेन वॉर्न ने क्रिकेट करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ सिडनी में हुए टेस्ट मैच से की थी। आपको बता दें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं साल 2018 में उन्हें आईपीएल में राजस्थान का कोच नियुक्त किया गया था। टेस्ट क्रिकेट में शेन वार्न ने 3154 रन बनाए जो किसी भी बल्लेबाज के बिना शतक लगाये सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

Legendary Spinner Shane Warne : 

Legendary Spinner Shane Warne

राजकीय सम्मान : 

आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने घोषणा करी है कि शेन वार्न का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और उनके सम्मान में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उनके नाम पर एक स्टैंड होगा। वहीं इस खबर के बाद क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रृद्धांजलि दे रहे हैं।

Legendary Spinner Shane Warne

ये भी पढ़ें : मकर राशि में मंगल ग्रह का प्रवेश बढ़ा सकता हैं इन राशियों की मुश्किलें

Leave a Reply

Your email address will not be published.