Lord Rudranath Temple Opened

Lord Rudranath Temple Opened : भोले के जयकारों के साथ खुले भगवान रूद्रनाथ मंदिर के कपाट, 400 के करीब श्रद्धालु बनें साक्षी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष
News Uttarakhand

Lord Rudranath Temple Opened : चारधाम के कपाट खुलने के बाद आज चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के कपाट भी वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 5:00 बजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए है। इस दौरान मंदिर में मौजूद करीब 400 श्रद्धालु इस पावन अवसर के साक्षी बने। कपाट खुलने के मौके पर भगवान रुद्रनाथ के मंदिर को गेंदे के फूलों से भव्य रूप से सजाया गया था जिसके बाद ही कपाट खुलने की विधि शुरू की गई।

Lord Rudranath Temple Opened : 

Lord Rudranath Temple Opened

बुधवार को मंदिर पहुंची भगवान रूद्रनाथ की डोली : 

जंगल और बुग्यालों के बीच स्थित भगवान रुद्रनाथ मंदिर के कपाट आज से श्रद्धालुओं के लिए विधि विधान के साथ खोल दिए गए हैं। कपाट खुलने से पहले ही मंदिर को गेंदे के फूलों से भव्य रूप से सजाया गया। बता दें कि बुधवार को दोपहर के बाद भगवान रूद्रनाथ की डोली मंदिर पहुंची। इस दौरान भव्य रुप से डोली का स्वागत किया गया।

Lord Rudranath Temple Opened

रूद्रनाथ में होते हैं भगवान शिव के मुख मंडल के दर्शन : 

Lord Rudranath Temple Opened : बता दें कि रुद्रनाथ मंदिर पंच केदारों में चतुर्थ केदार है जहां पर भगवान शिव के मुख मंडल के दर्शन प्राप्त करने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचते हैं। और आज 6 माह के बाद भगवान रुद्रनाथ मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं और 6 माह तक श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर भगवान रूद्रनाथ के दर्शन पा सकेंगे।

Lord Rudranath Temple Opened

ये भी पढ़ें :  यूरिया खाद के लिए भटक रहे किसान, यहां गोदाम में खाद खत्म

Leave a Reply

Your email address will not be published.