Love Jihad In Dehradun

Love Jihad In Dehradun : लिव इन में रह रही युवती हुई प्रेग्नेंट, आरोपी ने शादी के नाम पर दी धर्म परिवर्तन की धमकी

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून धर्म/संस्कृति राजकाज राजनीति हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Love Jihad In Dehradun : देहरादून में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया हैं जहां एक युवक ने लिव इन में रह रही अपनी प्रेमिका से शादी के बदले धर्म परिवर्तन करने की बात कही है। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसे जेल भेज दिया है।

 

Love Jihad In Dehradun

Love Jihad In Dehradun : मामला विस्तार से

मामला उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून का है जहां लोेक सांसकृ​ति कॉलो​नी में एक प्रेमी जोड़ा लिव इन में ​रह रहा था। लेकिन जब युव​ती गर्भवती हो गई और उसने युवक से शादी करने की बात कही तो आरोपी युवक ने युवती पर पहले धर्म बदलने का दबाव बनाया। बता दें कि आरोपी का नाम नौशाद कुरैशी ​है जो ड़ेढ साल से युवती के साथ संबंध में था और युव​ती से शादी करने के वादे भी करता था।

एक बार पहले भी युवती गर्भवती हुई थी पर उस वक्त नौशाद ने युवती का गर्भपात करा दिया पर जब युवती एक बार फिर गर्भवती हुई तो आरोपी ने पहले उसे धर्म परिवर्तन करने की धमकी दी। वहीं युवती के विरोध करने पर आरोपी नौशाद ने उसे गालिया देकर उसके साथ पिटाई भी की। इतना ही नहीं आरोपी युवती को छोड़कर भी चला गया।

Love Jihad In Dehradun

पीड़िता से मारपीट

पीड़ित युवती ने जब आरोपी की शिकायत उसके पिता जाहिर कुरैशी व भाई शहनवाज से की तो उन्होंने भी उसके साथ मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। इसके बाद युवती ने आरोपी के खिलाफ पटेल​नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया। Love Jihad In Dehradun

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद आरोपी नौशाद को गरफ्तार कर लिया है और आरोपी के पिता व भाई के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर दिया है। इंस्पेकटर ने बताया कि नौशाद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। Love Jihad In Dehradun

 

Love Jihad In Dehradun

 

ये भी पढ़ें : कितनी सुरक्षित हैं उत्तराखण्ड की सड़कें?

Leave a Reply

Your email address will not be published.