Mahamandaleshwar Made Female Saint

Mahamandaleshwar Made Female Saint : निरंजनी अखाड़े में एक और महिला संत को बनाया महामंडलेश्वर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Mahamandaleshwar Made Female Saint : नारी शक्ति को बढ़ावा देने और सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए निरंजनी अखाड़े में एक और महिला संत को महामंडलेश्वर बनाया गया है। बता दें कि केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और अन्नपूर्णा भारती जैसी कई महिला संत निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर है।

Mahamandaleshwar Made Female Saint :

Mahamandaleshwar Made Female Saint

मातृ शक्ति शामिल : 

हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े में असम की रहने वाली साध्वी संजना नंद गिरी का विधि विधान से अखाड़े की महामंडलेश्वर पद पर पट्टाभिषेक किया गया। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्रपुरी निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर और तमाम साधु संतों की मौजूदगी में चादर पोशी की गई। इस दौरान महंत रविंद्रपुरी ने कहा कि सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने के उद्देश से मातृ शक्ति को निरंजनी अखाड़े में शामिल किया गया है

Mahamandaleshwar Made Female Saint

Mahamandaleshwar Made Female Saint : और अब साध्वी संजना नंद गिरी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के साथ जनसेवा का कार्य करेंगी। महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशनंद ने कहा कि साध्वी संजना नंदगिरी एक ज्ञानी और श्रेष्ठ साध्वी हैं इसलिए ही उन्हें निरंजनी अखाड़े का महामंडलेश्वर बनाया गया है।

Mahamandaleshwar Made Female Saint

ये भी पढ़ें :  पहली बार उत्तराखंड के खिलाड़ी का दलीप ट्रॉफी के लिए चयन

Leave a Reply

Your email address will not be published.