Mining Mafia In Uttarakhand

Mining Mafia In Uttarakhand : उत्तराखंड में खनन माफियाओं के हौंसले हुए बुलंद, वन विभाग की टीम को बनाया बंधक

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Mining Mafia In Uttarakhand : उत्तराखंड में खनन माफियाओं के हौंसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं। आलम यह है कि अब खनन माफिया प्रशासन पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे है।

Mining Mafia In Uttarakhand

ऐसा ही मामला उधमसिंह नगर के बाजपुर क्षेत्र से आया है जहां खनन माफियाओं ने वन विभाग की कस्टडी में ली अवैध खनन से भरी गाड़ी को छीन कर फरार हो गए और वन विभाग की टीम नतमस्तक होकर देखती रह गई।

Mining Mafia In Uttarakhand : 

उधमसिंह नगर में खनन माफियाओं की दबंगई : 

उधमसिंह नगर में खनन माफियाओं का तांडव इस कदर देखने को मिल रहा है कि कार्यवाही करने गई टीमों से अभद्रता और उनपर हमला करने से भी नहीं घबराते। दरअसल बाजपुर तहसीलदार को अवैध खनन की सूचना मिलती है और बाजपुर तहसीलदार सूचना स्थल पर पहुंचकर अवैध खनन की सामग्री से भरी दो ट्रैक्टर ट्रालियों को दबोच लेते हैं और अग्रिम कार्रवाई के लिए अवैध खनन से भरी दोनों ट्रैक्टर ट्रॉलीओं को वन विभाग की टीम को सुपुर्द कर देते हैं

Mining Mafia In Uttarakhand : 

Mining Mafia In Uttarakhand

और जैसे ही वन विभाग की टीम ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर जाती वैसे ही खनन माफिया अपने दल बल के साथ वन विभाग की टीम को घेर लेते हैं और उनके साथ धक्का-मुक्की करके जबरन दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली को अपने साथ लेकर चले जाते हैं। खनन माफियाओं के सामने लाचार बेबस वन विभाग की टीम बाजपुर कोतवाली पहुंचकर मदद की गुहार लगाती है और शिकायती पत्र देकर खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है।

Mining Mafia In Uttarakhand

खनन माफियाओं पर कार्यवाही करना जरूरी : 

Mining Mafia In Uttarakhand : खनन माफियाओं की दबंगई के मामले आए दिन उधमसिंह नगर में सामने आते रहते हैं। अगर समय रहते कोई ठोस रणनीति तैयार कर खनन माफियाओं पर बडी कार्यवाही नहीं की गई तो वह दिन दूर नहीं खनन माफियाओं का तांडव सारे प्रशासनिक अमले पर होगा और अवैध खनन पर कार्रवाई के नाम पर जिम्मेदार विभागीय अधिकारी कोसों दूर होंगे।

Mining Mafia In Uttarakhand

ये भी पढ़ें : KKR की जीत पर शाहरुख खान का पोस्ट वायरल क्या-क्या करते बताया अगर स्टेडियम में होते तो

Leave a Reply

Your email address will not be published.