Namaz Taught In School

Namaz Taught In School : चैतन्य टेक्नो स्कूल पर बच्चों को जबरन उर्दू पढ़ाने का आरोप, अभिवावकों ने किया हंगामा

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून धर्म/संस्कृति राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

Namaz Taught In School : देहरादून के वसंत विहार में चैतन्य टेक्नो स्कूल के सामने अभिवावकों और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। स्कूल पर आरोप है कि बच्चों को जबरन उर्दू पढ़ाई जा रही है और जबरन छात्र छात्राओं का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है।

Namaz Taught In School

Namaz Taught In School : पुलिस बल तैनात

अभिवावकों का आरोप है कि स्कूल में होली का त्योहार मानने पर पाबंदी लगाई गई जबकि ईद के दौरान सभी बच्चों को पारंपरिक वेश भूषा में आने को कहा गया जिससे यह साबित होता है कि स्कूल बच्चों को जबरन धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहा है ।

वही स्कूल की माने तो ऐसा किसी भी बच्चे को नहीं कहा गया कि उसे उर्दू पढ़ना जरूरी है उर्दू स्कूल में पढ़ाई जरूर जाती है लेकिन यह एक वैकल्पिक विषय है जिसे पढ़ने के लिए किसी भी विद्यार्थी पर दबाव नहीं बनाया गया है ।

वहीं विद्यार्थियों का भी यही कहना है की ऐसा कोई दबाव स्कूल की तरफ से नहीं बनाया गया है जिस से उन्हे जबरन उर्दू पढ़ने पर मजबूर होना पड़े ।

 

Namaz Taught In School

Namaz Taught In School : स्कूल में यह हंगामा काटा जा रहा था तो उस वक्त भारी मात्रा में पुलिस बल और जिला प्रशासन की टीम भी वहां पर मौजूद थी। इस दौरान देहरादून एसडीएम कुसुम चौहान ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि मामले का संज्ञान लिया जा चुका है और अब प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है यदि कोई कार्यवाही स्कूल पर करने की जरूरत पड़ती है तो निश्चित तौर पर उचित कार्यवाही भी की जाएगी ।

 

Namaz Taught In School

 

ये भी पढ़ें : केदारनाथ धाम में काम कर रहे दो लोगों की बिगड़ी तबीयत, ऑक्सीजन लेवल हुआ कम

Leave a Reply

Your email address will not be published.