New Guideline For Election 2022

New Guideline For Election 2022 : सरकार ने चुनाव प्रचार के लिए नई गाईडलाईन की जारी

उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं चमोली चम्पावत टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल देहरादून नैनीताल पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

New Guideline For Election 2022 : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय रह गया है। ऐसे में निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में नई एसओपी जारी की गई है। जिसके तहत अब प्रत्याशी प्रदेश में सुबह 8:00 से रात 8:00 बजे तक ही प्रचार कर सकेंगे। दरअसल राज्य में कोरोना की केस में कमी आने से शासन ने राजनीतिक पार्टियों के लिए थोड़ी राहत कर दी है।

New Guideline For Election 2022 :

New Guideline For Election 2022

मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने एसओपी जारी करते हुए बताया कि अब जनसभा खुले मैदान में 30 फ़ीसदी और हॉल में 50 फ़ीसदी व्यक्तियों के साथ हो सकती है। लेकिन कार्यक्रम में कोविड की गाईडलाईन का अनुपालन करना होगा।

New Guideline For Election 2022

चुनाव सुरक्षा व्यवस्था : 

New Guideline For Election 2022 : जिला प्रशासन द्वारा चिंहित खुले स्थानों में ही राजनैतिक दलों और प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार किया जा सकेगा। वहीं राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लगभग 50 हजार सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। जिसमें 16 हजार राज्य के पुलिस कर्मचारी और 110 केंद्र के अर्धसैनिक होंगे। संवेदनशील बूथों पर सुरक्षाबलों की संख्या ज्यादा हो गई। जबकि सामान्य बूथों पर होमगार्ड और राज्य पुलिस तैनात रहेगी इसके साथ ही वन संरक्षक की भी ड्यूटी चुनाव के दौरान रहेगी।

New Guideline For Election 2022

ये भी पढ़ें : रोज-डे के साथ शुरू हुई वैलेंटाइन वीक की शुरूआत, कपल्स गुलाब देकर कर रहे प्यार का इजहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.