New Variant Of Corona After Omicron

New Variant Of Corona After Omicron : ओमिक्रॉन के बाद अब इस वेरिएंट की दस्तक की संभावना ने बढ़ाई टेंशन, वै​ज्ञानिकों ने बताया बेहद खतरनाक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

New Variant Of Corona After Omicron : उत्तराखंड में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्तक के बाद अब वैज्ञानिकों ने एक्सई वेरिएंट की दस्तक के संकेत भी दे दिए हैं।

New Variant Of Corona After Omicron : 

New Variant Of Corona After Omicron

वैज्ञानिकों का कहना है की प्रदेश में मई के पहले से दूसरे सप्ताह के बीच उत्तराखंड में एक्सई वेरिएंट के मामले सामने आ सकते हैं जो की ओमिक्रोन वेरिएंट से दोगुना खतरनाक है। वैज्ञानिकों का कहना है कि एक्सई वेरिएंट ओमिक्रोन का सबम्यूटेंट है और यही कारण है कि ओमिक्रॉन के मुकाबले एक्सई वेरिएंट की संक्रमण दर ओमिक्रॉन से दोगुनी है। हालंकि वैज्ञानिकों का ये भी कहना है कि ओमिक्रॉन की तरह ही एक्सई वेरिएंट के गंभीर परिणाम आने की संभावनाएं बेहद ही कम है।

New Variant Of Corona After Omicron

ओमिक्रॉन का ही दूसरा स्वरूप है एक्सई वेरिएंट : 

New Variant Of Corona After Omicron : ओमिक्रॉन के बाद आए एक्सई वेरिएंट की बात की जाए तो ये ओमिक्रॉन का बीए.1 और बीए.2 का मिश्रित रूप या ​हाइब्रिड ऑफ टू सबलीनिएज है। इस वेरिएंट को ओमिक्रॉन से खतरनाक माना जा रहा है और यही वजह है कि इसकी संक्रमण दर भी ओमिक्रॉन से दोगुनी बताई जा रही है। हालंकि डॉक्टरों का ये भी कहना है की देशभर में कोरोना की डोज़ लगने से इसके गंभीर परिणाम आने की संभावनाएं कम हैं लेकिन गंभीर बिमारी से पीड़ित लोगों के लिए ये घातक साबित हो सकता है।

New Variant Of Corona After Omicron

ये भी पढ़ें : हेमवंती नंदन बहुगुणा की 103वीं जयंती आज, सीएम पुष्कर ने माल्यार्पण कर किया नमन

Leave a Reply

Your email address will not be published.