Newborn Child Died Due To Negligence

Newborn Child Died Due To Negligence : गर्भवती महिला ने मृत बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

देहरादून क्राइम
News Uttarakhand

Newborn Child Died Due To Negligence : राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में आज नेशनल हेल्थ मिशन की राज्य निर्देशक डॉ सरोज नैथानी निरीक्षण के लिए पहुंची, सुबह से ही हॉस्पिटल में निरीक्षण की तैयारियां की जा रही थी ।इस दौरान लेबर रूम में एक नवजात बच्चे की मौत हो गई। जिसके बाद बच्चे के पिता ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए निर्देशक डॉ सरोज नैथानी से न्याय की गुहार लगाई।

Newborn Child Died Due To Negligence

Newborn Child Died Due To Negligence :

वेंटिलेशन की कमी के चलते हुए बच्चे की मौत

नेशनल हेल्थ मिशन की राज्य निर्देशक डॉ सरोज नैथानी आज निरीक्षण के लिए ऋषिकेश स्थित राजकीय चिकित्सालय पहुंची जहां उनके पहुंचने के कुछ देर बाद डिलीवरी के लिए अस्पताल आई महिला के बच्चे की मृत्यु हो गई। इस दौरान नवजात बच्चे के पिता अनिल सिंह ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चा जब पैदा हुआ तो डॉक्टर ने बोला कि आप जौलीग्रांट या ऋषिकेश एम्स ले जाइए। उसे वेंटिलेटर की आवश्यकता है इस दौरान जाते वक्त भी डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेशन नहीं दिया, हम बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे ,तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Newborn Child Died Due To Negligence

Newborn Child Died Due To Negligence : बच्चे के पिता ने न्याय की लगाई गुहार

नवजात के पिता ने बताया कि डॉक्टर ने बताया था कि बच्चे का सर बड़ा है और ऑपरेशन करना पड़ेगा, तो हमारे द्वारा आग्रह किया गया कि नॉर्मल डिलीवरी हो जाती तो अच्छी बात है ।नवजात बच्चे की डिलीवरी होने पर डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की हालत काफी गंभीर है उसे ऋषिकेश एम्स ले जाइए, या जौलीग्रांट ले जाइए ,रास्ते में ही नवजात की मौत हो गई। वही नेशनल हेल्थ मिशन की राज्य निर्देशक डॉ सरोज  के सामने परिजनों ने गुहार लगाई तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए है।

ये भी पढ़ें : यूक्रेन से वापस रामनगर घर पहुंची छात्रा सौम्या गौड़, फंसे छात्रों की घर वापसी की सरकार से लगाई गुहार

Leave a Reply

Your email address will not be published.