Notices For Sumit And Jogendra Rautela

Notices For Sumit And Jogendra Rautela : आचार संहिता के उल्लंघन में सुमित हृदयेश और जोगेंद्र रौतेला को क्यों मिला नोटिस ?

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Notices For Sumit And Jogendra Rautela : उत्तराखंड में चुनावी बिगुल बज चुका है ऐसे में राज्य में सभी दलों के स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं। लेकिन प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन पर निर्वाचन आयोग द्वारा नोटिस भी जारी किए जा रहे हैं। वहीं हल्द्वानी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश और भाजपा प्रत्याशी जोगेंद्र रौतेला को आचार संहिता के उल्लंघन पर रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है। जिसके तहत एक तय सीमा के अंदर जवाब ना मिलने पर कार्यवाही भी हो सकती है।

Notices For Sumit And Jogendra Rautela

Notices For Sumit And Jogendra Rautela

Notices For Sumit And Jogendra Rautela : 

क्यों मिला नोटिस :

Notices For Sumit And Jogendra Rautela : कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदेश को आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड-19 के उल्लंघन पर दो नोटिस जारी हुए हैं। तो भाजपा प्रत्याशी जोगिन सिंह रौतेला को एक नोटिस मिला है। दरअसल सोशल मीडिया में हल्द्वानी के कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश को रामपुर रोड में चुनाव प्रचार के दौरान अधिक संख्या होने पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद उन्हें नोटिस दिया गया है इस कार्यक्रम में सैकड़ों समर्थकों के साथ सुमित हृदयेश शामिल थे। जो आचार संहिता और कोविड-19 वो का उल्लंघन है।

आचार संहिता का उल्लंघन :

Notices For Sumit And Jogendra Rautela : वहीं हल्द्वानी के बाल्मीकि समाज से 44 व्यक्तियों के हस्ताक्षर का एक शिकायती पत्र प्रशासन को भेजा गया है। जिसमें हल्द्वानी मेयर के ऊपर आचार संहिता के उल्लंघन का इल्जाम है। इसमें लिखा है कि उन्होंने आचार संहिता को ताक में रखकर सफाई कर्मचारियों की भर्ती और कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की धमकी देकर वोट के लिए दबाव बनाया गया है। हालाकिं न्यूज उत्तराखंड इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Notices For Sumit And Jogendra Rautela

ये भी पढ़ें : प्रत्याशियों को सरकारी संपत्ति पर पोस्टर-बैनर लगाना पड़ा भारी, मुकदमा हुआ दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.