Online Applications Of 10th And 12th

Online Applications Of 10th And 12th Board exam : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा आवेदन भरे जाएंगे ऑनलाइन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Online Applications Of 10th And 12th : उत्तराखंड में अब 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे। जिसके लिए उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद तैयारियों में लगा है और कार्य जुलाई से प्रारंभ हो जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन : 

Online Applications Of 10th And 12th

दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए भरे जाने वाले आवेदन पत्र अब ऑनलाइन भरेंगे और इस साल से ही इसकी शुरुआत की जाएगी। जिसको लेकर उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद ने अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। लेकिन इस प्रक्रिया के लिए इस बार थोड़ी देरी हो सकती है। वहीं उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद के अपर सचिव का एनसी पाठक का कहना है कि इस प्रक्रिया के लिए जुलाई में काम शुरू होने के साथ ही इसका टेंडर भी होगा।

Online Applications Of 10th And 12th : 

Online Applications Of 10th And 12th

दरअसल अपर सचिव का कहना है कि ऑनलाइन आवेदन से त्रुटि होने की संभावना कम है क्योंकि ऑफलाइन आवेदनों में कई बार फॉर्म में गलतियां होती है। जिसको ठीक करने के लिए काफी जद्दोजहद का सामना करना पड़ता है और साथ ही अब बोर्ड की आवेदन ऑनलाइन किए जा रहे हैं। जिससे छात्रों और शिक्षा परिषद को भी कार्य में आसानी रहे।

Online Applications Of 10th And 12th

Online Applications Of 10th And 12th : इसके अलावा उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए जुलाई के आखिरी हफ्ते या अगस्त के पहले हफ्ते से आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे साथ ही इसकी अंतिम तिथि 14 अगस्त तक होगी।

ये भी पढ़ें : विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की सीएम धामी ने सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.